फ्री पाथ: फू चियंग हुई द्वारा डिजाइन किए गए स्मार्ट हाउस

यात्रा के सपने को अदायगी के लिए एक अद्वितीय घर

यह घर न केवल एक निवास स्थल है, बल्कि यह एक यात्रा का अनुभव भी है।

फू चियंग हुई ने फ्री पाथ नामक इस परियोजना को डिजाइन किया है, जो एक स्मार्ट हाउस है। इसकी प्रेरणा उन्होंने होटल की भावना से ली है, जिसे वे घर के हर कोने में शामिल करने का प्रयास करते हैं। पोर्च ग्रिल के पीछे, पुरुष मालिक के लिए घर का कार्यालय क्षेत्र होटल लॉबी में चेक इन काउंटर की प्रतिष्ठा के साथ एक डेस्क है। खुले संकल्प वाले लिविंग रूम की डिजाइन यात्रियों के लाउंज की तरह है, जो यात्रियों का स्वागत और उनकी सुविधा करती है। डाइनिंग रूम में सुंदर लंबी मेज एक थीम रेस्तरां का अनुभव प्रदान करने का इरादा रखती है।

मास्टर बेडरूम घर के एक निजी खंड में है और यह एक प्रथम श्रेणी का अनुभव देने का इरादा रखता है। प्रत्येक अतिथि बेडरूम को एक अद्वितीय शैली के साथ व्यवस्थित किया गया है, जिसमें मेहमाननवाजी के डिजाइन की विविधता का विषय जारी रहता है। शीर्ष तल पर मनोरंजन स्थल होटल के भोजन हॉल का प्रतिनिधित्व करता है, जो मनोरंजन और स्वतंत्रता के बीच आवश्यक संतुलन की अभिव्यक्ति है।

तकनीक और डिजाइन के एकीकरण के साथ, यह परियोजना स्मार्ट सिस्टम की क्षमता को दिखाती है कि यह जीवन की गुणवत्ता को समग्र रूप से बढ़ाने में कैसे मदद कर सकती है। आपके हाथ में टैबलेट आपको अपने घर के हर क्षेत्र में ले जा सकता है, जिससे आपको अपने घर को केवल उंगली की छूने से नियंत्रित करने की रोमांचक भावना होती है। इसके अनुसरण में, खिड़की के पर्दे और प्रकाश स्रोतों की चमक सूरज की रोशनी के अनुसार अनुकूलित होती हैं, जिसमें सजावटी प्रकाश डिजाइन इस नाटकीय प्रदर्शन में जोड़ती है।

इस डिजाइन की कुल क्षेत्रफल 156 वर्ग मीटर है। इस डिजाइन के टैग्स में फ्री पाठ, स्मार्ट हाउस, पोस्ट पैंडेमिक युग की यात्रा, यात्रा के सपने की अदायगी शामिल हैं। इस डिजाइन की टीम में फू चियंग हुई शामिल हैं।

निगरानी सिस्टम आस-पास के खतरे का पता लगा सकते हैं, जिसमें आग का पता लगाना, धूम्रपान का पता लगाना, और सुरक्षा वीडियो निगरानी सुविधाएं शामिल हैं। इन सुरक्षा सुविधाओं के अलावा, एयर कंडीशनिंग और हीटिंग सिस्टम तापमान की निगरानी करते हैं और उसे अनुकूलित करते हैं, और मनोरंजन ऑडियो-वीजुअल उपकरण सेटिंग्स के आधार पर स्वयं सक्रिय होते हैं। विभिन्न मंजिलों और स्थानों पर स्थापित ऑटोमैटिक वैक्यूम्स हमेशा सफाई बनाए रखते हैं।

निर्माण 11 अप्रैल, 2021 को शुरू हुआ था और 25 मार्च, 2022 को पूरा हुआ। पोस्ट-पैंडेमिक युग में विश्वभर के लोगों ने एक नई जीवनशैली की आवश्यकता को समायोजित करना शुरू कर दिया है। निवासीय स्थलों को घर के अंदर की बहुतायती गतिविधियों को संभालने में सक्षम होना चाहिए, व्यक्तिगत गतिविधियाँ, घर पर काम, घर मनोरंजन, और रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मिलना। इसलिए, जब मालिक ने पैंडेमिक के दौरान एक महल खरीदा, तो उन्होंने इसे विभिन्न जीवनशैलियों को समेटने के लिए चाहा, ताकि वे पैंडेमिक द्वारा तोड़े गए लोगों के बीच संवाद और संचार को पुनर्स्थापित कर सकें।

दूसरे बेडरूम में टोस्का मस्क के अंतरिक्ष में जाने के विषय का उपयोग किया गया है ताकि ग्रहीय अन्वेषण में एक सपना उत्तेजित किया जा सके। मुख्य दृश्य मुख्य दीवार पर एक गोल फ्रेम में तीन-आयामी सीमेंट मूर्तिकला है, जिसे एक चट्टानी, असमान्य सतह में तराशा गया है। फ्रेम में तीन गोल प्रकाश हैं जो उल्कापिंडों की छवि की अनुकरण करते हैं और प्रकाश का कार्य करते हैं। रॉक सतह पर चलने वाले दो अंतरिक्ष यात्री गुड़ियाँ स्पेस सूट पहने होते हैं जो चंद्रमा पर चलने की अवधारणा का अनुकरण करती हैं।

युली डिजाइन कॉपीराइट उपयोगकर्ता है। यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: FU CHIUNG HUI
छवि के श्रेय: Hey! Cheese, Jamie Lo.
परियोजना टीम के सदस्य: Fu Chiung Hui
परियोजना का नाम: Free Path
परियोजना का ग्राहक: FU CHIUNG HUI


 Free Path IMG #2
 Free Path IMG #3
 Free Path IMG #4
 Free Path IMG #5
 Free Path IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें