यूबा: एक ब्रांडिंग उत्कृष्टता

मार्सेलो रुईस वार्गास मार्टिनेली द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय ब्रांड आधारित परियोजना

यूबा ब्रांड ने अपनी खुद की ब्रांडिंग भाषा खोजने की आवश्यकता महसूस की, जो अंतिम दर्शकों, बच्चों और उनके माता-पिता के लिए कथाएं विकसित करती है, उनके साथ एक आत्मीय संबंध बनाती है।

यूबा ब्रांड की विशेषता उसके चार स्तंभों पर आधारित है: खेलकूद, कार्यात्मक, सतत और सौंदर्यशास्त्रीय। इन स्तंभों को एक व्यापक रंग पैलेट और चित्रण द्वारा ग्राफिकली अनुवादित किया गया है जो रचनात्मकता और कल्पना को उत्तेजित करते हैं। यूबा ब्रांड अपने स्वयं के और अद्वितीय दृश्य तत्वों के माध्यम से एक प्रामाणिक तरीके से संवाद करने लगता है, अपने व्यापार क्षेत्र में एक संदर्भ बन जाता है।

अधिकांश ग्राफिक सामग्री ओफसेट में CMYK-स्केल रंगों में उत्पादित की गई थीं। मूल साइट विकास PHP भाषा में किया गया था। चित्रण डिजिटल रूप से विकसित किए गए थे।

ब्रांड की भाषा को काफी क्रियान्वयन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। यह एक व्यापक पहचान प्रणाली है, जिसमें कई दृश्य पहचान के तत्व और एक व्यापक रंग पैलेट है, ब्रांड बुक को उपयोग के नियमों और दिशानिर्देशों की विस्तृत उपयोगिता की आवश्यकता थी, विशेष रूप से पहचान तत्वों के टाइपोग्राफी के साथ एकीकरण में।

नई यूबा ब्रांड एक गहरी ब्रांडिंग पुनर्संरचना परियोजना है, जो ब्रांड के भाषण को उद्धार करती है, ब्रांड के आधार द्वारा समर्थित, ब्रांड संरचना के पुनर्निर्माण, उप-ब्रांड पिंगो और टोका और ब्रांड के नए व्यवहार के प्रति संबंधित एक विस्तृत ब्रांड पहचान की कल्पना।

इस डिजाइन को 2023 में ए' ग्राफिक्स, चित्रण और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ruis Vargas
छवि के श्रेय: Laika Design
परियोजना टीम के सदस्य: Ruis Vargas, Creative Director and Illustrator; Agnes Svilenov and Lorenzo Morelatto, graphic designers
परियोजना का नाम: Uebaa
परियोजना का ग्राहक: Ruis Vargas


Uebaa IMG #2
Uebaa IMG #3
Uebaa IMG #4
Uebaa IMG #5
Uebaa IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें