चीनी सूखी खाद्य पदार्थों के विक्रेता 'ZhenYue' का नया ब्रांड पहचान लोगो

Guangzhou Cheung Ying Design Co. Ltd. द्वारा डिजाइन किया गया लोगो और ब्रांड पहचान

चीन की पारंपरिक शिल्प कला के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में, सूखी खाद्य पधार्थों की सबसे विशेष बात यह है कि इन्हें सूरज की धीमी गर्मी में सुखाकर निर्जलीकरण किया जाता है। 'ZhenYue' ब्रांड के नए लोगो के डिजाइन में, पारंपरिक बांस की छलनी में सुखाने की प्रक्रिया और बुनाई की प्रक्रिया को जोड़ा गया है।

ब्रांड के नाम के अक्षर "z, h, e, n, y, u, e" को एक-दूसरे के साथ जोड़कर और एक-दूसरे में छिपाकर ऐसा डिजाइन किया गया है कि प्रत्येक अक्षर की व्यवस्था ऐसी लगती है मानो विभिन्न सूखे खाद्य पदार्थ बांस की छलनी में संग्रहित हों। इससे 'ZhenYue' ब्रांड के नाम की अभिप्रेत अर्थ और सुंदरता को व्यक्त किया गया है।

खाद्य पदार्थों की मूलतत्त्वों को पुनर्स्थापित करने के उद्देश्य के साथ 'ZhenYue' एक सूखे खाद्य पदार्थों का विक्रेता है। कंपनी के नए उपभोग अनुभव को बेहतर बनाने और उपभोक्ताओं और ब्रांड के बीच चिपकाव को मजबूत करने के लिए, नए ब्रांड मानक रंग के रूप में संत्री रंग का चयन किया गया है, जो उत्पाद की पारंपरिक शिल्पकला और उत्साही दृश्य भाषा को व्यक्त करता है।

नए लोगो और विस्तारित चित्रों के दृश्य संयोजन के माध्यम से, समग्र दृश्य में एक मजबूत प्रवेश क्षमता लाई जाती है, जो एकजुट और शानदार होती है, और इससे उपभोक्ता विश्वास को और अधिक बढ़ाया जाता है।

लोगो और चित्रों को व्यवसाय कार्ड, बैज, नोटबुक, उपहार पैकेज, कैनवास बैग आदि जैसे कई दृश्यों में अनुकूलित किया गया है। इस प्रक्रिया में फॉयल सोने, स्क्रीन प्रिंटिंग का उपयोग किया गया है।

लोगो और दृश्य प्रणाली को वेक्टर स्वरूप में डिजाइन किया गया है ताकि यह विभिन्न आकारों के डिजिटल और मुद्रित मीडिया के लिए उपयुक्त हो। किसी भी वस्तु के गलत निर्माण को रोकने के लिए, हमने एक व्यापक ब्रांड लोगो दिशानिर्देश मैन्युअल तैयार किया है।

इस डिजाइन परियोजना का आरंभ जून 2020 में गुआंगज़ो में हुआ और यह सितंबर 2021 में गुआंगज़ो में समाप्त हुई।

पारंपरिक सूखे खाद्य पदार्थों की उत्पादन प्रक्रिया पर गहरा अनुसंधान किया गया था। इसके अलावा, शहर और उसके लोगों की दैनिक जीवन में सूखे खाद्य पदार्थों की समझ और जरूरतों का विश्लेषण किया गया। यह सब हमें ब्रांड के नवीनीकरण की दिशा स्पष्ट करता है।

कार्य की कठिनाई यह है कि ब्रांड के पास सूखे खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला है, और सैकड़ों उत्पादों में लेबल की अस्पष्टता, असंगत पैकेजिंग, और समग्र छवि में दृश्य असंगतता जैसी डिजाइन मुद्दे हैं। इसलिए, नई छवि अपग्रेड डिजाइन पर्याप्त रूप से लचीली होनी चाहिए ताकि यह विभिन्न दर्शकों और श्रेणी विविधता का समर्थन कर सके।

'ZhenYue' एक सूखे खाद्य पदार्थों का विक्रेता है, जिसका उद्देश्य कंपनी के नए उपभोग अनुभव को बेहतर बनाना और उपभोक्ताओं और ब्रांड के बीच चिपकाव को मजबूत करना है। नए ब्रांड लोगो के डिजाइन में, पारंपरिक बांस की छलनी में सुखाने की प्रक्रिया और बुनाई की प्रक्रिया को जोड़ा गया है, और ब्रांड के नाम के अक्षर z, h, e, n, y, u, e को एक-दूसरे के साथ जोड़कर और एक-दूसरे में छिपाकर ऐसा डिजाइन किया गया है।

इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए प्रशंसा के योग्य होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Guangzhou Cheung Ying Design Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Guangzhou Cheung Ying Design Co., Ltd..
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Zhiji Dong Designer: Lu Gu
परियोजना का नाम: ZhenYue
परियोजना का ग्राहक: Guangzhou Cheung Ying Design Co., Ltd.


ZhenYue IMG #2
ZhenYue IMG #3
ZhenYue IMG #4
ZhenYue IMG #5
ZhenYue IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें