हुआंगहेसोंग थिएटर: एक अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन

एक्सुएलिन वू द्वारा डिजाइन की गई एक संस्कृतिक स्थल

वास्तुकला एकोलॉजी और संस्कृति का समन्वय है, और इसका आकार हुआंगहे नदी के वॉर्टेक्स की तरह है। इसकी अवधारणा को आंतरिक डिजाइन में जारी रखते हुए, मध्य प्लेन्स संस्कृति की अनुष्ठान और संगीत संस्कृति को खोदकर, आधुनिक साधनों के माध्यम से प्राचीन संगीत का अनुमान लगाया गया है।

यह परियोजना एक्सुएलिन वू द्वारा डिजाइन की गई है और इसका निर्माण अगस्त 2021 से अगस्त 2022 तक जेंगज़ोउ में किया गया था। यह परियोजना कुल 35000 वर्ग मीटर का कवर करती है। इस परियोजना की मुख्य सामग्री सुपर सफेद गुफा, मोनाको ग्रे, पीसने का पत्थर, GRG, ब्रॉन्ज मेटल हैं।

इस परियोजना की अद्वितीयता इसके निर्माण की अद्वितीयता में है। परियोजना निर्माण लागत और पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिकोण से, इस मामले में एक नवाचारी व्याख्या की गई है, और चयनित सामग्री लागत प्रदर्शन, कार्बन पर्यावरण संरक्षण और अन्य कारकों के समग्र विचारण के तहत सबसे अच्छे समाधान हैं।

इस परियोजना में कला डिजाइन का उपयोग करके सभी कार्यात्मक स्थलों को विभिन्न गलियारों और हॉल के माध्यम से एकीकृत किया गया है। इसके अलावा, डिजाइनरों ने बोझ उठाने की आवश्यकता के कारण स्थान में कई स्तंभों की मौजूदगी के प्रति एक और रास्ता ढूंढा है, वे स्तंभ को सजावटी वाहक के रूप में लेते हैं, कई डिजाइन तत्वों को एकीकृत करते हैं, और संस्कृतिक सौंदर्य वाले डेकोरेटिव स्तंभ को तैयार करते हैं, जो केवल स्थान की मौजूदगी की सृजनात्मक सोच है, बल्कि परियोजना की कोर विशेषताओं में से एक भी है।

सम्पूर्ण स्थल सफेद और पीले रंग पर आधारित है, जो अधिक फैशनेबल और अंतरराष्ट्रीय है। प्रवेश स्थल में आकाश में पानी की उपकरण को जारी रखते हुए, हॉल की शीर्ष और सजावटी स्तंभ का आकार पुस्तक पृष्ठ के तत्वों से उत्पन्न होता है, जो संस्कृति का प्रतीक होता है, और मध्य प्लेन्स संस्कृति चीनी संस्कृति का एक महत्वपूर्ण स्रोत है। पुस्तक को आकार देने से क्षेत्रीय संस्कृति की गहरी और लंबी मूल जोरदार रूप से उभारती है।

इस परियोजना का अधिकार सोने के मेंढ़क, 2021 को है। यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में प्लेटिनम को जीता था। प्लेटिनम A' डिजाइन पुरस्कार: विश्व स्तर की, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो अत्यधिक पेशेवरता, प्रतिभा दिखाती हैं, और समाज की भलाई के लिए योगदान करती हैं। युग की निर्धारक सौंदर्यशास्त्र को पुरस्कृत करते हुए, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xuelin Wu
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Gold Mantis, Huanghesong Theatre, 2021. Image #2: Photographer Gold Mantis, Huanghesong Theatre, 2021. Image #3: Photographer Gold Mantis, Huanghesong Theatre, 2021. Image #4: Photographer Gold Mantis, Huanghesong Theatre, 2021. Image #5: Photographer Gold Mantis, Huanghesong Theatre, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Xuelin Wu Hai Lin Gao Li
परियोजना का नाम: Huanghesong Theatre
परियोजना का ग्राहक: Xuelin Wu


Huanghesong Theatre IMG #2
Huanghesong Theatre IMG #3
Huanghesong Theatre IMG #4
Huanghesong Theatre IMG #5
Huanghesong Theatre IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें