शि चुआन फेई चुआन: अनूठी डिजाइन वाला फैंसी रेस्टोरेंट

जिंग झोउ की कल्पना से जन्मा एक अद्वितीय भोजनालय

शेन्ज़ेन वियानियान वर्ल्ड के व्यावसायिक स्थल पर स्थित यह रेस्टोरेंट अपनी अनोखी डिजाइन के लिए प्रसिद्ध है।

शि चुआन फेई चुआन रेस्टोरेंट अपने विशेष डिजाइन के कारण शेन्ज़ेन के वियानियान वर्ल्ड के व्यावसायिक क्षेत्र में एक आकर्षण का केंद्र बन गया है। डिजाइनर जिंग झोउ ने इस रेस्टोरेंट को एक ऐसी जगह के रूप में तैयार किया है जहां न केवल भोजन का आनंद लिया जा सकता है, बल्कि यह एक विशेष अनुभव भी प्रदान करता है।

इस रेस्टोरेंट की प्रवेश द्वार की डिजाइन बेहद आकर्षक है जो निजता को बनाए रखते हुए भी लोगों को रुकने, अंदर आने और 'नाटक' के गलियारे में प्रवेश करने के लिए आकर्षित करती है। प्रकाश और छाया के खेल के माध्यम से और स्थानीय जादू का उपयोग करते हुए, डिजाइनर ने मूल रूप से पतली और संकीर्ण जगह को स्वाद कलिकाओं के लिए समर्पित एक अंधेरी रात के थिएटर में बदल दिया है।

शि चुआन फेई चुआन की अनूठी विशेषता इसकी स्थानीयता है। आसपास के व्यापारिक प्रतिष्ठानों और जल्दबाजी में चलते लोगों के बीच, एक आमंत्रित करने वाले और एक फाइन डाइनिंग रेस्टोरेंट की निजता को बनाए रखने का संतुलन बनाना डिजाइनरों के लिए एक चुनौती थी। लेकिन अंतिम योजना का परिणाम दोनों को हासिल करने में सफल रहा।

इस डिजाइन को 2024 में 'A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ से सम्मानित किया गया। ब्रॉन्ज़ 'A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता को मान्यता देने वाला एक प्रतिष्ठित सम्मान है, जो तकनीकी और रचनात्मक कौशल के साथ-साथ जीवन की गुणवत्ता में सुधार और दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान के लिए दिया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zhou Jing
छवि के श्रेय: Zhou Jing
परियोजना टीम के सदस्य: Zhou Jing
परियोजना का नाम: Shi Chuan Fei Chuan
परियोजना का ग्राहक: Zhou Jing


Shi Chuan Fei Chuan IMG #2
Shi Chuan Fei Chuan IMG #3
Shi Chuan Fei Chuan IMG #4
Shi Chuan Fei Chuan IMG #5
Shi Chuan Fei Chuan IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें