नृत्य की ओड़: फ्रेंच शैली में आधुनिकता का संगम

पी-हिसियांग ह्सीह की डिजाइन में नवाचार और सौंदर्य

दोपहर की धूप में लट्टे की चुस्की लेते हुए, बच्चों की हंसी का आनंद लेना। खुशबू और आनंद से भरा स्थान। ऐसे रोजमर्रा के क्षणों को इस शानदार स्थान में फ्रेंच लालित्य के साथ दृश्यात्मक रूप दिया गया है। सुचारू परिसंचरण, छत और प्रकाश व्यवस्था का तालमेल, सुंदर फर्नीचर, और नाजुक टाइलें सभी एक सुंदर सिम्फनी का हिस्सा हैं। इंटीरियर डिजाइन की पूर्णता और सौंदर्य और इंटीरियर में जीवन के अनुप्रयोग को महसूस किया जा सकता है।

लचीली लेआउट योजना: इस परियोजना में फ्रेंच शैली को एक सादगीपूर्ण दृष्टिकोण से अंतरिक्ष में एकीकृत करने की कोशिश की गई है और लचीली लेआउट योजना के आधार पर एक स्थानांतरणीय दीवार और स्लाइडिंग दरवाजे का निर्माण किया गया है ताकि सामाजिक क्षेत्र के लिए अधिक संभावनाएं हो सकें। परतें और सोफिस्टिकेटेड रंग: ट्रिम्स, वक्र, और टाइलें फ्रेंच शैली को व्यक्त करती हैं, प्रत्येक क्षेत्र को सूक्ष्मता से परिष्कृत करती हैं। ट्रिम्स व्यवस्थित गहराई के क्षेत्र की सौंदर्यशास्त्र को साकार करते हैं। फ्रेंच लालित्य के अतिरिक्त, टाइलों को कुशलता से मिलाया गया है।

डिजाइन वास्तविकता प्रौद्योगिकी: बेक्ड वुडवर्क, ब्रश्ड स्टेनलेस स्टील, पीयू मॉडलिंग बोर्ड्स, स्पेनिश टाइल्स, टाइटेनियम-प्लेटेड पैनल्स, सॉलिड वुड लूवर्स, हेरिंगबोन वुड फ्लोरिंग, और एकॉस्टिक फोम। आधुनिकता और फ्रेंच शैली के साथ एक आरामदायक वातावरण बनाने के लिए, स्थान को मिल्की ब्राउन और बेज के आधार पर बनाया गया है। वक्रों के साथ, सामाजिक क्षेत्र रंग और आकार में सुसंगत है।

डिजाइन विशेष विवरण: स्थल एक 18 वर्ष पुराना पूर्व-स्वामित्व वाला अपार्टमेंट है जो 4थी मंजिल पर स्थित है जिसका कुल क्षेत्रफल 85.9 वर्ग मीटर है। इसमें 3 कमरे, एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग रूम, और 2 बाथरूम हैं। ट्रिम्स और वक्र प्रत्येक क्षेत्र को परिभाषित करते हैं, और हटाने योग्य स्लाइडिंग दरवाजों द्वारा लचीलापन प्राप्त किया जाता है। फ्रेंच शैली को मिल्की ब्राउन के साथ सामंजस्य किया गया है, यद्यपि इंटीरियर विभिन्न सामग्रियों से बना है, यह एक ही रंग टोन में एक सुसंगत सौंदर्य बना सकता है और स्थान को विविध रूप प्रदान कर सकता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए ध्वनिरोधी प्रदान किया गया है।

डिजाइन इंटरैक्शन: स्थान का उपयोग एक व्यक्ति, दो लोगों, या एक परिवार द्वारा किया जा सकता है। परियोजना पांच सदस्यों के परिवार की सेवा करती है, और तीन बच्चों के लिए जीवन कार्यों के अलावा, ग्राहकों को एक आध्यात्मिक विश्राम स्थल भी मिलने की उम्मीद है। विश्राम के केंद्र के रूप में लिविंग रूम को लेने के बजाय, परियोजना सामाजिक क्षेत्र में जोड़े के लिए एक स्थान बनाने के लिए स्लाइडिंग दरवाजे स्थापित करती है। लचीले स्थान में, वे कोरियाई नाटकों को देखने, झपकी लेने आदि का अविचलित समय आनंद ले सकते हैं और धीमी गति से खुद को मुक्त कर सकते हैं।

डिजाइन स्थान और समयरेखा: परियोजना सितंबर 2019 में ताइवान में समाप्त हुई।

डिजाइन अनुसंधान: सामाजिक क्षेत्र में, स्लाइडिंग दरवाजे एक लचीले स्थान को परिभाषित करते हैं। डिजाइनर ने दीवारों को ध्वनि-अवशोषित कपास से लाइन किया ताकि माता-पिता और बच्चों की विभिन्न दिनचर्या को समायोजित किया जा सके, एक ऐसा स्थान बनाया जा सके जो एक दूसरे के लिए विचलित किए बिना मुक्त हो। इसके अलावा, ट्रिम्स एक सुरुचिपूर्ण, फ्रेंच-प्रेरित रूप और अनुभव बनाते हैं। बेज और मिल्की ब्राउन का मिश्रण लोगों को ऐसा महसूस कराता है जैसे वे एक फ्रेंच कैफे की ओर बह रहे हों। छत पर वक्र प्रत्येक क्षेत्र को परिभाषित करते हैं, जिससे यह अधिक दृश्य संगठित होता है।

डिजाइन चुनौतियाँ: 'विवरण यह निर्धारित करते हैं कि कुछ सुंदर है या नहीं।' परियोजना ने मेजबानी की पसंदीदा टाइल्स को कवर किया। प्रत्येक टाइल के आकार और रंग योजना से लेकर पैटर्न की निरंतरता के विवरण तक, सब कुछ सटीकता के साथ मास्टर किया जाना था। वक्र आधार टोन की कोमलता को जारी रखते हैं, विवरणों की भव्यता और सूक्ष्मता का प्रकटीकरण करते हैं। आधुनिक फ्रेंच शैली को मिल्की ब्राउन की गर्मी और लालित्य और सामग्रियों की विविधता और सूक्ष्मता द्वारा संतुलित किया जाता है।

डिजाइन नोट्स: गर्म सूरज की रोशनी इंटीरियर को रोशन करती है। गर्म मिल्की ब्राउन प्रकाश और छाया के परिवर्तन के साथ दैनिक जीवन के क्षणों की सुंदरता को प्रकट करता है। चाहे एक व्यक्ति अकेला हो, दो लोग साथ हों, या पारिवारिक समारोह हो, उन सभी को डिजाइनर की प्रतिभा के तहत योजना में शामिल किया गया है। इंटीरियर फ्रेंच शैली में केंद्रित है, मिल्की ब्राउन के साथ आधार और छत पर वक्र के साथ विभाजन। क्लासिकल नक्काशी और गर्मी रंग पैलेट में संतुलित हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Pi-Hsiang Hsieh
छवि के श्रेय: Biran Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Pi-Hsiang Hsieh
परियोजना का नाम: Ode of Dance
परियोजना का ग्राहक: Biran Interior Design


Ode of Dance IMG #2
Ode of Dance IMG #3
Ode of Dance IMG #4
Ode of Dance IMG #5
Ode of Dance IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें