विल वुड: आम लोगों की कला प्रदर्शनी

चुरां सा द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय कला प्रदर्शनी

विल वुड एक कला, डिजाइन, फर्नीचर, फ्लोरिकल्चर और सलॉन का सौंदर्य समूह है। इसका डिजाइन प्रदर्शनी हॉल के माध्यम से लोगों और चीजों के बीच स्थापित संबंध की चर्चा करने का प्रयास करता है।

अधिकांश शिल्पकार और सामान्य संग्रहकर्ता सादे होते हैं, उनमें अधिक व्यापारिक सोच नहीं होती और वे अधिक समान सोच वाले लोगों को आकर्षित करने में असमर्थ होते हैं। इसलिए, मैंने अपने आप से प्रश्न किया: क्या एक प्रदर्शनी में केवल प्रसिद्ध कला कारों द्वारा बनाई गई कला की प्रदर्शनी होनी चाहिए? क्या हम आम लोगों की प्रदर्शनी कर सकते हैं? इस आधार पर, हमारी टीम ने एक संगठन और "कला" की शुरुआत की, जो प्रकृति के व्यापार की प्रकृति में विस्तारयोग्यता और सामाजिक मूल्य वाली आम लोगों की कला प्रदर्शनी को शुरू करता है।

विल वुड की विशेषता यह है कि यह लोगों और चीजों के बीच स्थापित संबंध की चर्चा करने का प्रयास करता है। यह चीजों का अर्थ कैसे प्राप्त होता है और लोग और चीजों के बीच एक संबंध कैसे स्थापित होता है, इसका अन्वेषण करता है। यह अस्पष्ट इंटरफेस के माध्यम से लोगों और चीजों की कथा को धीरे-धीरे खोलता है।

पहले मंजिल पर एक यिप वार्ता कक्ष व्यवस्थित किया गया है, जिसमें एक समारोही घूमने वाला दरवाजा और एक गर्म चूल्हा है, ताकि यह सुविधाजनक और घरेलू बन सके। दूसरी ओर एक बड़ा खाली बैठक कक्ष है जिसमें खुला केंद्रीय मेज है, जो न केवल विला की ऐश्वर्य का प्रतीक है, बल्कि यह सामाजिक गतिविधियों के अधिक कार्यों को भी निभाता है। हम चाहते हैं कि हर महीने विभिन्न विषय की गतिविधियाँ हों।

हमने अंतरिक्ष में एकीकृत और सादे सामग्री का उपयोग किया है, जिसमें ठंडे ग्रे टेराज़ो के बड़े क्षेत्र, सादे लकड़ी की विनियर, एक ही रंग का संयुक्त फर्श और कांस्य ब्रश स्टेनलेस स्टील शामिल हैं जो बनावट को बढ़ाते हैं। इन सामग्रियों के टक्कराव से अंतरिक्ष डिजाइन सादा और शक्तिशाली बनता है। जो चीज हम अधिक व्यक्त करना चाहते हैं वह यह है कि अंतरिक्ष शैली सुशोधित सजावट की तरह होती है, यह तटस्थ और सहायक होती है। हम प्रदर्शन और मृदु सजावट का उपयोग करके इसे सुधार और बदल सकते हैं।

जब हमने इस स्थान को पाया, तो भूतल एक बंद अंधकार स्थान था। सभी स्थानों में, प्रकाशन कम होने वाले स्थान का उपयोग दर अक्सर सबसे कम होता है और ठहरने का समय सबसे कम होता है। हम डिजाइन की तकनीकों का उपयोग करके इस प्रवृत्ति को तोड़ते हैं और भूतल का पुनर्निर्माण करते हैं, ताकि यह पूरे स्थान में सबसे आकर्षक स्थान बन सके। हमने सीढ़ी को खिड़की के नीचे स्थानांतरित किया ताकि बाहरी प्राकृतिक प्रकाश को परिचय कर सकें, और आंतरिक आंगन की दीवार को खिड़की दृश्य में बदल दिया ताकि आंगन की प्रकाश को परिचय कर सकें।

यह परियोजना 2020 के नवम्बर में चीन के गुआंगदोंग प्रांत, शेंज़न में शुरू की गई थी और 2021 के जनवरी में पूरी हुई, यह अप्रैल 2021 में शेंज़न, गुआंगदोंग प्रांत में प्रदर्शित की गई थी।

विल वुड को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Churan Sa
छवि के श्रेय: Photographer Wang Ting, Will Would, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Churan Sa
परियोजना का नाम: Will Would
परियोजना का ग्राहक: Churan Sa


Will Would IMG #2
Will Would IMG #3
Will Would IMG #4
Will Would IMG #5
Will Would IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें