अनूठा और आकर्षक घर: "द एक्सपेरिमेंट" द्वारा यी लिंग स्यू

समकालीन आवासीय डिजाइन की नई परिभाषा

यी लिंग स्यू ने नई आवासीय डिजाइन "द एक्सपेरिमेंट" के माध्यम से आधुनिक नागरिकों के लिए एक अधिक उपयुक्त निवास स्थल बनाने की कल्पना को साकार किया है।

इस डिजाइन का मुख्य प्रेरणा स्रोत यह था कि डिजाइनर नए स्थानिक व्यवस्थापन और सामग्री के माध्यम से इस परियोजना को सामान्य इंटीरियर्स से अलग करना चाहते थे। रसोई के चारों ओर एक जीवन स्थल बनाने की अवधारणा को अभ्यास करते हुए, प्राकृतिक और पारिस्थितिकीय तत्वों और बहु-स्तरीय उन्नति सामग्री का उपयोग किया गया है।

सार्वजनिक क्षेत्र में दीवारें स्थापित करने के बजाय, डिजाइनर ने खुले अंत की रसोई के चारों ओर छिपे विभाजन या गलियारों के माध्यम से स्थान को विभाजित किया है। एक IH चूल्हा रसोई द्वीप पर स्थापित किया गया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को खिड़की के दृश्य और रहने के कमरे की ओर देखते हुए खाना पकाने की सुविधा मिलती है। पारदर्शी और सुलभ डिजाइन ने परिवार को अधिक बातचीत करने की अनुमति दी है।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए मशीन कट द्वीप-थीम वुडन फ्लोरिंग, कंक्रीट पेंट्स, एलईडी लाइट्स, कांच की प्लेटें, बेक्ड ग्लास, हॉटफिक्स लैमिनेट हार्ड प्लास्टिक शीट्स का उपयोग किया गया है।

यह परियोजना एक 20-पिंग प्रीसोल्ड घर है। चूंकि मालिक नहीं चाहते थे कि रसोई अत्यधिक अलग हो, डिजाइनर ने मूल रसोई को एक संग्रहण कक्ष में परिवर्तित कर दिया। साथ ही, प्रारंभिक बाथरूम को एक खुले अंत की रसोई में बदल दिया गया है क्योंकि क्षेत्र में एक निकास प्रणाली सुसज्जित है। रहने के कमरे और मुख्य बेडरूम के बीच कोई विभाजन या दीवार नहीं स्थापित की गई है; बजाय, अलमारियों का उपयोग स्थान को विभाजित करने और आगे आकाशीय को एक रहने के कमरे और दो बेडरूम में परिवर्तित करने के लिए किया गया है।

इस परियोजना को जून 2020 में नई ताइपेई शहर, ताइवान में समाप्त किया गया था। एंटी-डिजी ग्लास टेलीविजन दीवार और अन्य ग्रे-व्हाइट सामग्री का उपयोग उन्नतियों को परतों को जोड़ने के लिए किया गया है। मशीन कट द्वीप-थीम वुडन फ्लोरिंग को विशेष रूप से बिछाया गया है ताकि ग्राहकों को कृत्रिम वस्तुओं पर निर्भरता दी जा सके और प्रकृति के बीच जीने की अनुमति मिल सके।

इस डिजाइन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह था कि IH चूल्हा रसोई द्वीप पर स्थापित किया गया था, न कि दीवार के खिलाफ स्थापित किया गया था, इसलिए खाना पकाने की गंध को हल करना था। गंध को उत्सर्जित होने से रोकने के लिए, रसोई वेंटिलेटर के भीतर तीन उठाने वाले गिलास छिपे हुए हैं। खाना पकाने के दौरान, ग्राहक एक टुकड़ा ग्लास कॉलम-आकार वेंटिलेटर के नीचे रख सकते हैं ताकि चूल्हा ढक जाए। डिजाइनर ने दर्पण प्रतिबिंब का लाभ उठाया है ताकि वह भारीपन को कम कर सके, दबाव को समाप्त कर सके, और परिवार के लिए बातचीत की संभावनाओं को उत्पन्न कर सके।

इस डिजाइन को "द एक्सपेरिमेंट" नाम दिया गया है, जो उसकी अद्वितीयता और नवाचार को दर्शाता है। यह डिजाइन अपने आकर्षक और अद्वितीय विशेषताओं के लिए 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। इसका उद्देश्य उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करना है, जो पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, और बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yi-Ling Syu
छवि के श्रेय: Mowei Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yi-Ling Syu
परियोजना का नाम: The Experiment
परियोजना का ग्राहक: Yi-Ling Syu


The Experiment  IMG #2
The Experiment  IMG #3
The Experiment  IMG #4
The Experiment  IMG #5
The Experiment  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें