प्रकृति की छाप: ट्रांजिएंट लाइट का अनूठा स्थापत्य

यू-लिंग हंग की डिजाइन कृति में प्रकृति और संरचना का समन्वय

सामुदायिक साझा स्थान के रूप में विकसित ट्रांजिएंट लाइट

ट्रांजिएंट लाइट, जिसे यू-लिंग हंग ने डिजाइन किया है, एक ऐसी संरचना है जो प्रकृति के साथ अपनी गहरी संबंधिता को प्रदर्शित करती है। यह डिजाइन 'बीज' से प्रेरित है और इसके मुख्य तत्वों जैसे कि गोलाकार आकार, कठोर आवरण और विकास की भावना को आधार बनाकर विकसित किया गया है। उच्च छतों का लाभ उठाते हुए, डिजाइनर ने इमारत के अंदर और बाहर के प्राकृतिक तत्वों को एकीकृत करके एक खुला और आरामदायक साझा स्थान बनाया है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता इसकी प्राकृतिक संरचना और उच्च छत है, जो एक विशाल और सुखद वातावरण प्रदान करती है। इमारत को हरियाली से घेरा गया है और यहाँ प्रकृति की शक्ति का लोगों के साथ निकट संबंध है। डिजाइनर ने इस अवधारणा को अपनाते हुए एक ऐसी डिजाइन श्रृंखला विकसित की है जो बीज के मुख्य तत्वों पर आधारित है।

इस परियोजना में निर्माण सामग्री के रूप में 60.120 सेंटीमीटर आयातित टाइल्स, कांच, 100.100 सेंटीमीटर शीट्स, संगमरमर, जापानी डायटोमेशस अर्थ वॉलपेपर, ग्रिल्स और बेकिंग पेंट का इस्तेमाल किया गया है। भूरे रंग के स्वर में, डिजाइनर ने वातावरण को अधिक ठंडा होने से बचाने के लिए वक्रता युक्त तत्वों का उपयोग किया है।

इस डिजाइन की विशेषता इसकी अद्वितीयता और उच्च गुणवत्ता है। गहरे स्वर और दर्पण दृश्य प्रभाव जीवन की गुणवत्ता और स्वाद को बढ़ाते हैं। सबसे कठिन वक्राकार कांच की बुककेस अंतरिक्ष में लय प्रदान करती है, जो पारंपरिक वर्गाकार बुककेस से अलग है, यह व्यावहारिक और कलात्मक दोनों है। अंत में, बीज की कल्पना सभी क्षेत्रों में पूर्णतया समाहित की गई है।

यह परियोजना जुलाई 2023 में ताइवान में समाप्त हुई। प्रकृति में 'विखंडन' की परिभाषा एक निश्चित ज्यामितीय आकार के निरंतर विभाजन के रूप में की गई है। प्रोजेक्ट 'ट्रांजिएंट लाइट' का दर्शन भी इसी पर आधारित है। चाहे वह छत पर लाइटिंग फिक्सचर हो, प्रदर्शनी कैबिनेट हो, रिसेप्शन सेंटर में टेबल्स हो, सभी वक्राकार ज्यामितीय आकारों से बने हैं। परियोजना अच्छी तरह से प्रकाशित है और 'ट्रांजिएंट लाइट' का अर्थ है प्रकाश से घिरा होना।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu-Ling Hung
छवि के श्रेय: QINGSHI Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yu-Ling Hung
परियोजना का नाम: Transient Light
परियोजना का ग्राहक: QINGSHI Interior Design


Transient Light IMG #2
Transient Light IMG #3
Transient Light IMG #4
Transient Light IMG #5
Transient Light IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें