जिंगकाई भविष्य गृह: विज्ञान कल्पना की भावना से भरपूर एक अद्वितीय घर

जुडिज़ाइन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय मॉडल रूम

भविष्य की अज्ञातता हमेशा लोगों को आश्चर्यचकित और मोहित करती है। डिजाइनर ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी को डिजाइन में एकीकृत करके एक "भविष्य का घर" बनाने का प्रयास किया है, जिसमें विज्ञान कल्पना की एक मजबूत भावना है, जिससे एक विशिष्ट स्थान और विशेषता युक्त सामाजिक वातावरण का निर्माण होता है, और डिजाइन द्वारा लायी गई फैशनेबल जीवनशैली का आनंद लिया जा सकता है।

अर्थव्यवस्था के तेजी से विकास के साथ, डिजिटलीकरण धीरे-धीरे डिजाइन में एकीकृत हो रहा है, सुरक्षा कार्य से लेकर स्वास्थ्य और आराम तक, अंततः भविष्य के एक बेहतर घर के लिए लोगों की सर्वांगीण उम्मीदों को पूरा करता है, डिजाइन के साथ लोगों की जीवन में शारीरिक और मानसिक आवश्यकताओं को बनाता और संतुष्ट करता है, और होम फर्निशिंग को एक आरामदायक और सुविधाजनक स्थिति में ले जाता है।

विभिन्न सामग्री जैसे कि गर्म फ़ायरप्लेस और ठंडा संगमरमर का उपयोग किया गया है, जिसमें काले और सफेद के बीच की टक्कर से एक समंजस्यपूर्ण और विशिष्ट सौंदर्यशास्त्रीय भावना उत्पन्न होती है। रेखागत प्रकाश स्थान के अनंत विस्तार को प्रदर्शित करते हैं। भूमिगत दूसरे मंजिल पर परिवार का हॉल हिलने के समय आरामदायक मंजिल की ऊचाई सुनिश्चित करता है, परिवार में बातचीत और संवाद को बल देता है। ग्रे-ब्लैक सामग्री और रेखागत प्रकाश विज्ञान द्वारा स्थान का विस्तार करते हैं।

विभिन्न कार्य स्थलों का उपयोग विभाजन के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करते हैं, जो इन विभिन्न क्षेत्रों को व्यक्तित्व के साथ परिभाषित करते हैं। स्थान की रुचि बढ़ाने के अलावा, प्रत्येक स्थान में शैली और परिवर्तन का नैसर्गिक उत्तराधिकार और सततता भी होती है। विभिन्न स्थलों के बीच कनेक्शन लचीला, पारदर्शी, और समंजस्यपूर्ण होता है।

यह परियोजना मई 2020 में, चीन के डोंगगुआन में समाप्त हुई थी। चीन का पहला स्मार्ट होम होने के नाते, जिंगकाई भविष्य गृह पहले ही हरे भरे, स्वस्थ और स्मार्ट जीवन के आने वाले युग को पूरी तरह समझ चुका है, जीवन को प्रौद्योगिकी से सशक्त बनाता है और बुद्धिमत्ता से भविष्य की व्याख्या करता है।

गहराई और पारदर्शिता वाला परिवार कक्ष न तो उबाऊ होता है और न ही अवरोधित होता है, बल्कि "लगता है कि टूट गया है लेकिन पूरी तरह से टूटा नहीं है" और "लगता है कि अलग हो गया है लेकिन पूरी तरह से अलग नहीं हुआ है" के तनाव के नीचे यह अद्वितीय रूप से आकर्षक होता है।

पूरे स्थान की डिजाइन तर्कसंगत है और इसमें खुलापन है। काले चमड़े का सोफ़ा और मुलायम कपड़े की कालीन एक-दूसरे से टकराती हैं और स्थान की एक शांत और संयत पैलेट बनाती हैं, जो स्थान की बनावट और विवरण को अधिकतम करती है। शोरगुल भरे शहर से बाहर निकलकर, निवासी दिन की थकान से ताजगी प्राप्त कर सकते हैं और यहां जीवन के विभिन्न रूपों की पुनर्व्याख्या कर सकते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज जीता था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: lu wen
छवि के श्रेय: lu wen
परियोजना टीम के सदस्य: Judesign
परियोजना का नाम: Jingcai Future Home
परियोजना का ग्राहक: lu wen


Jingcai Future Home IMG #2
Jingcai Future Home IMG #3
Jingcai Future Home IMG #4
Jingcai Future Home IMG #5
Jingcai Future Home IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें