वेयर एलिगेंस: एक बहुमुखी आकारण की अद्वितीयता

डिजाइनर फेंग-शान ह्सु का एक अद्वितीय और बहुमुखी आकारण

वेयर एलिगेंस एक बहुमुखी आकारण है जो भोजन, चीनी मिट्टी के बर्तन, फर्नीचर और कला प्रदर्शन को एक साथ जोड़ता है। इसका मुख्य उद्देश्य एक सुंदर, सतत और मानवीय स्थान बनाना है जो 'स्थान कला है और कला स्थान है' जैसी डिजाइन संकल्पना को व्यक्त करता है।

इस आकारण को एक निवासी भवन में परिवर्तित करते समय, डिजाइनर ने दीवारों और विभाजनों की संख्या को कम किया ताकि छोटे स्थान में दृश्य बाधा को कम किया जा सके। पहले मंजिल की शैली आधुनिक यूरोपीय है, जबकि दूसरी मंजिल पर और अधिक लचीला प्रदर्शन क्षेत्र है जिसमें पूर्वी जेन तत्व और लकड़ी के जालीदार हैं। भविष्य में अगर ग्राहक विभिन्न प्रकार की कला संग्रहित करने के शौकीन होते हैं और वे विश्व भर से विभिन्न शैलियों की कला संग्रहित करते हैं, तो वे स्थान में बेजोड़ नहीं लगेंगे।

इस आकारण का निर्माण इटालवी खनिज पारिस्थितिकीय पेंट, लकड़ी की धारियों वाली टाइल, लोहे के भाग, लकड़ी की जाली, ट्रिम, बेकिंग पेंट, ईगर बोर्ड के निर्माण सामग्री का उपयोग करके किया गया है। पहली मंजिल पर तीन वक्रीय स्तर हैं जो फसाद की सुचारु रेखाओं से छत तक फैलते हैं। उनके किनारे सोने के रंग में पेंट किए गए हैं और हल्की रोशनी के साथ, उनका रूप गिंको पत्तियों के समान प्राकृतिक जीवनशैली दिखता है। सीढ़ीयों और पहली और दूसरी मंजिल की दीवारों पर हाथ से खनिज पेंट से फूलों और पौधों का सूक्ष्म पैटर्न बनाया गया है। स्पर्श और दृश्य अनुभव समय के प्रकाश स्रोत और कोण पर निर्भर कर सकते हैं।

यह परियोजना कुल 165.2 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के साथ तीन मंजिलों पर फैली हुई है। वक्रीय छत का आकार एक गिंको की तरह होता है, जो आंगन की गूंज देता है। अंतरिक्ष की सुचारु योजना और प्रदर्शन स्थल पर्यटकों को एक गैलरी की यात्रा के समान सौंदर्यिक अनुभव प्रदान करती है। जैसे-जैसे लोग विभिन्न स्थलों में प्रवेश करते हैं, उनकी मनोदशा डिजाइन शैली के साथ बदलती है। कांच, चीनी मिट्टी, चित्र, और अन्य कला कृतियाँ समान्यतः मिलाई जाती हैं, और अंतरिक्ष योजना और कला संग्रह में दोनों का आनंद लेने के लिए कुछ न कुछ होता है।

इस आकारण का निर्माण ताइवान में अगस्त 2019 में समाप्त हुआ था। वेयर एलिगेंस एक बहुमुखी आकारण है जो भोजन, चीनी मिट्टी के बर्तन, फर्नीचर, और कला प्रदर्शन को एक साथ जोड़ता है। पहली मंजिल पर एक कैफे है, और दूसरी मंजिल पर प्रदर्शन क्षेत्र है। पहली मंजिल पर एक बाहरी आंगन भी है। डिजाइनर ने बड़े खिड़कियों का अच्छा उपयोग किया है ताकि बाहर की हरियाली को अंदर लाया जा सके। जैसे एक गतिशील परिदृश्य, खिड़कियाँ बाहरी पर्यावरण से एक कड़ी हैं। दृश्य फ्रेम को पार करता है और ऋतुओं का संदेश अंदर रहने वाले लोगों तक पहुंचाता है।

इस आकारण की छवियों के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट सेंटर इंटीरियर डिजाइन के नाम पर हैं। यह डिजाइन प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवार्ड का विजेता है। इस डिजाइन को 2023 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से अद्वितीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Feng-Shan Hsu
छवि के श्रेय: Center Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Feng-Shan Hsu
परियोजना का नाम: Ware Elegance
परियोजना का ग्राहक: Feng-Shan Hsu


Ware Elegance IMG #2
Ware Elegance IMG #3
Ware Elegance IMG #4
Ware Elegance IMG #5
Ware Elegance IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें