जिंगदेज़ेन की परंपरा और आधुनिकता का संगम: ब्लू व्हाइट रैबिट सिरेमिक टेबलवेयर

टिंगटिंग गुओ की रचनात्मकता का अद्भुत उदाहरण

चीनी परंपरा और आधुनिक डिजाइन का अनूठा मिश्रण

टिंगटिंग गुओ द्वारा डिजाइन किया गया 'ब्लू व्हाइट रैबिट' सिरेमिक टेबलवेयर एक ऐसी कलाकृति है जो जिंगदेज़ेन की पारंपरिक कला को आधुनिक स्पर्श के साथ प्रस्तुत करती है। इस श्रृंखला की प्रेरणा मिंग और किंग राजवंशों के पारंपरिक खरगोश पैटर्न से ली गई है, जिसे चीनी टुआनहुआ सजावटी रूप से संयोजित करते हुए नीले ग्लेज़ और पेस्टल सिरेमिक तकनीक के माध्यम से एक स्वतंत्र वक्र के साथ सजाया गया है।

इस डिजाइन की विशिष्टता इसकी अनूठी प्रेरणा में निहित है। गुओ ने चीनी पारंपरिक संस्कृति से रोचक, प्यारे और जीवंत तत्वों की खोज की है। खरगोश चीन का शुभंकर है और चीनी राशि के 12 जानवरों में से एक है। इस डिजाइन में, पारंपरिक फूलों की प्रेरणा का उपयोग करते हुए खरगोशों को बुलबुलों की तरह गोलाकार में चित्रित किया गया है, जो खरगोशों को मेरी नजर में स्वतंत्र और खुशी के शुभंकर के रूप में दिखाता है।

इस कॉफी सेट का निर्माण प्रक्रिया में एर्गोनोमिक आकार की आवश्यकता होती है, जो उत्पादन मानकों के अनुरूप है। सजावटी पैटर्न को डिजाइन करते समय उपयोगिता पर विचार किया जाता है। सिरेमिक को कठोर बनाने की प्रक्रिया में धैर्य और सावधानी की जरूरत होती है, और केवल शांत रहकर ही हम मिट्टी को संपूर्ण पोर्सिलेन में बदल सकते हैं। सजावटी पैटर्न के लिए भी अधिक सटीक रेखाएं खींचने के लिए PS का उपयोग किया जाता है, और अंतिम प्रभाव प्राप्त करने के लिए बहु-स्तरीय रंगाई की जाती है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत नवंबर 2020 में जिंगदेज़ेन, चीन में हुई थी, और जून 2021 में जिंगदेज़ेन, चीन में पूरी हुई। इस उत्पाद का मुख्य आधार कॉफी सेट है, जो पारंपरिक चीनी खरगोश पैटर्न और ग्रुप फ्लॉवर से प्रेरित है, और चित्र विभाजन की प्रदर्शन विधि का उपयोग करता है। पारंपरिक चीनी सजावटी तत्वों को आधुनिक दृश्य कला के साथ संयोजित करना।

इस डिजाइन को 'ए' बेकवेयर, टेबलवेयर, ड्रिंकवेयर और कुकवेयर डिजाइन अवार्ड 2024 में ब्रॉन्ज पुरस्कार मिला है। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्ट प्रथाओं को शामिल करने वाले उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है। यह उनके मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल के लिए सम्मानित होता है और जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने और दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान देता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tingting Guo
छवि के श्रेय: Guo Tingting, creator, New Youth Hutian Porcelain Shop, Jingdezhen City, Jiangxi Province, China, Blue Rabbit, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Tingting Guo
परियोजना का नाम: White Rabbit
परियोजना का ग्राहक: Tingting Guo


 White Rabbit IMG #2
 White Rabbit IMG #3
 White Rabbit IMG #4
 White Rabbit IMG #5
 White Rabbit IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें