पेप्सी और स्पॉटिफाई का संगीतमय सहयोग

मिस्र के रैप संस्कृति को समर्पित एक अनूठा पैकेजिंग डिजाइन

पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन टीम ने कैसे बनाया यह विशेष संस्करण

पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन टीम ने जेन जेड की उत्साही भावना से प्रेरणा लेकर पेप्सी x स्पॉटिफाई कलाकृति का निर्माण किया। उन्होंने गहरे पेप्सी नीले रंग को स्पॉटिफाई के उज्ज्वल हरे रंग के साथ मिलाया, जो मिस्र के रैप दृश्य का प्रतीक रंग है। पृष्ठभूमि में विभिन्न ग्लिची पैटर्न शामिल किए गए हैं, जो रैपर वेग्ज़ को समर्पित हैं, और उसके ऊपर "गया गया" गीत के बोल कागज की परतों पर लिखे गए हैं। कैन पर, हमने एक QR कोड जोड़ा जिसे स्कैन करके लोग पेप्सी द्वारा निर्मित एक गीत सुन सकते हैं, जो एक कैशबैक अभियान के लिए बनाया गया था।

पेप्सी हमेशा संगीत दृश्य के अग्रणी रहे हैं, नए और आगामी कलाकारों का समर्थन करते हैं, और स्पॉटिफाई ने संगीत स्ट्रीमिंग में अपनी अनूठी पहचान बनाई है। जून 2023 में, पेप्सी ने स्पॉटिफाई के साथ मिलकर मिस्र के दर्शकों के लिए पेप्सी x स्पॉटिफाई सीमित संस्करण विशेष कैन डिजाइन और प्रभावशाली किट बनाई। दोनों ब्रांडों की पहचान को दृश्य रूप से प्रस्तुत करने के लिए, डिजाइन में स्पॉटिफाई और पेप्सी की पहचान को समान रूप से एकीकृत करना था साथ ही एक इंटरैक्टिव QR कोड भी शामिल करना था।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ से सम्मानित किया गया। ब्रॉन्ज़ 'ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और सृजनशीलता को प्रमाणित करते हैं। यह सम्मान कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्तम प्रथाओं को अपनाने के लिए दिया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: PepsiCo Design and Innovation
छवि के श्रेय: PepsiCo Design and Innovation
परियोजना टीम के सदस्य: PepsiCo Design and Innovation
परियोजना का नाम: Pepsi x Spotify
परियोजना का ग्राहक: PepsiCo


Pepsi x Spotify IMG #2
Pepsi x Spotify IMG #3
Pepsi x Spotify IMG #4
Pepsi x Spotify IMG #5
Pepsi x Spotify IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें