ताइवान की संप्रदायिक विश्वासों को जीवंत करने वाली अनोखी अगरबत्ती पैकेजिंग: हेई हु हॉल

डिजाइनर जिंग-यी ली की रचनात्मकता का प्रदर्शन

हेई हु हॉल अगरबत्ती पैकेजिंग का डिजाइन ताइवान के पारंपरिक मंदिरों में पाए जाने वाले प्राचीन शुभ जानवरों से प्रेरित है। इसका उद्देश्य ताइवान की धार्मिक संस्कृति को बढ़ावा देना है और युवा पीढ़ी की इस पारंपरिक उद्योग के प्रति स्थापित धारणाओं को बदलने में मदद करना है।

जिंग-यी ली ने हेई हु हॉल अगरबत्ती पैकेजिंग को ताइवान के धार्मिक विश्वासों में पांच शुभ जानवरों के आधार पर बनाया है। इसमें तीन श्रृंखलाएं हैं - देवताओं की पूजा, पूर्वजों की स्मृति, और अगरबत्ती का स्वाद। ताइवानी अगरबत्ती उत्पादों में कला को मिलाकर, हम ताइवान की शुभ संस्कृति की समझ बढ़ाने की आशा करते हैं।

हम ताइवानी संस्कृति के अर्थों को प्रतिष्ठित करने में संकेतों का उपयोग करने में कुशल हैं। पैकेज पर, आप सांकेतिक चिह्नों और अद्वितीय शुभ प्रतीकों के संयोजन को देख सकते हैं। विभिन्न बॉक्स आयामों और उनकी आंतरिक सामग्री के साथ, प्रत्येक बॉक्स ताइवान की धार्मिक संस्कृति की आशीर्वाद का संकेत देता है।

हमने ताइवान के सौ वर्षीय धार्मिक विश्वासों के सांस्कृतिक निशान का अध्ययन किया, जिसमें चीनी सांस्कृतिक शास्त्रीय पुस्तक ऑफ चेंज, ताइवान के लोक मंदिरों की विभिन्न सजावट, और पिछले शताब्दी के विभिन्न शुभ लोक आशीर्वाद वाक्यांश शामिल हैं।

हमारी चुनौती यह थी कि नेटिव उद्योग और धार्मिक विश्वास संस्कृति को गहराई से समर्थित करें। हम पैकेज में नई कला की रूपरेखा और डिजाइन डालते हैं और युवा पीढ़ी को इस पारंपरिक उद्योग में शामिल होने के लिए प्रेरित करते हैं।

इस डिजाइन को 2023 में ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jing-Yi Li
छवि के श्रेय: Jing-Yi Li
परियोजना टीम के सदस्य: Jing-Yi Li
परियोजना का नाम: Hei Hu Hall Incense
परियोजना का ग्राहक: Jing-Yi Li


Hei Hu Hall Incense  IMG #2
Hei Hu Hall Incense  IMG #3
Hei Hu Hall Incense  IMG #4
Hei Hu Hall Incense  IMG #5
Hei Hu Hall Incense  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें