शुआंगहुई का पुनर्निर्माण: एक राष्ट्रीय उत्पाद की पुनः उत्पत्ति

टाइगर पैन द्वारा डिजाइन किया गया शुआंगहुई का नया अवतार

शुआंगहुई का पुनर्निर्माण टाइगर पैन द्वारा किया गया एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन है, जिसने इस राष्ट्रीय उत्पाद को नई जिंदगी दी है।

शुआंगहुई वांगझोंगवांग हैम चीन में अमेरिका में कोका-कोला की लोकप्रियता के समान है। यह हर साल 10 अरब से अधिक बिक्री वाला एक सुपर बड़ा एकल उत्पाद है; यह भी एक राष्ट्रीय स्तर का उत्पाद है जो पीढ़ियों के युवाओं के साथ रहता है; यह भी पके हुए हैम की श्रेणी का पर्यायी शब्द है। यह केवल वह उत्पाद पैकेजिंग है जिसे 13 से अधिक वर्षों से अद्यतित नहीं किया गया है, जो अभी भी 1980 के दशक में अटका हुआ है।

टाइगर पैन ने इस उत्पाद के डिजाइन को नवीनीकरण करने के लिए गणितीय ग्राफिक्स का उपयोग किया है, जिसने पिक्सेलेटेड विधियों के बजाय उत्पाद की दूरी पर संचार क्षमता को बढ़ाया है। विभिन्न कोणों और विभिन्न संयोजनों में प्रस्तुत उत्पादों को विभिन्न प्रकार के गोल ग्राफिक्स के रूप में संक्षेपित किया गया है, जो ताजगी और उज्ज्वल रंगों के तीन समूहों के साथ जोड़े गए हैं, ताकि विभिन्न स्वाद वाले उत्पादों द्वारा लाए गए अनुभवों को अलग किया जा सके।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसमें है कि इसने उपभोक्ताओं की स्मृति को बनाए रखते हुए एक युवा और अधिक ऊर्जावान उत्पाद छवि को विकसित करने में सफलता पाई है। ब्रांड के नए फ़ॉन्ट डिजाइन में एक 3.36 डिग्री वक्र के साथ आवर्तन किया गया है और इसने उत्पाद गुणों को अधिक स्पष्टता से प्रस्तुत किया है। परीक्षण के बाद, नए डिजाइन की बिक्री टर्मिनल में पुराने उत्पाद के मुकाबले 4.6 गुना आकर्षण रहा है।

यह परियोजना 2 महीने की थी, जिसे शेनज़ेन में डिजाइन किया गया था और हेनान, लुओहे में उत्पादित किया गया था। इस डिजाइन को 2022 में ए' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को अपनाने वाले उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TIGER PAN
छवि के श्रेय: Image #No 1: Photographer Yuling Zhu Image #No 2: Photographer Yuling Zhu Image #No 3: Photographer Yuling Zhu Image #No 4: Photographer Yuling Zhu Image #No 5: Photographer Yuling Zhu
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Tiger Pan Graphic Designer: Yuxuan He Graphic Design: Han Wang Image Editing: Yuling Zhu Image Editing: Chao Ma Image Editing: Sijia Liu Technical Direction: Zhangkun Xie Technical Direction: Miaorong Lu
परियोजना का नाम: Shuanghui Rebrand
परियोजना का ग्राहक: TIGER PAN


Shuanghui Rebrand IMG #2
Shuanghui Rebrand IMG #3
Shuanghui Rebrand IMG #4
Shuanghui Rebrand IMG #5
Shuanghui Rebrand IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें