बेडटाइम स्टोरी: एक अनूठी चॉकलेट पैकेजिंग डिजाइन

डिजाइनर झी यांग की कल्पनाशील सृजनशीलता

बचपन की कहानियों से प्रेरित एक अनोखी पैकेजिंग

बचपन की बेडटाइम कहानियों से प्रेरित होकर, डिजाइनर झी यांग ने 'बेडटाइम स्टोरी' नामक चॉकलेट पैकेजिंग डिजाइन की रचना की है। हर एक कहानी की तरह जो कल्पनाशील होती है, उसी प्रकार हर चॉकलेट का अपना एक अनूठा स्वाद होता है, और प्रत्येक चॉकलेट का एक कहानी होती है। चॉकलेट का स्वाद लेना एक रहस्यमयी दुनिया में धीरे-धीरे प्रवेश करने जैसा है, जहां स्वाद की स्मृतियां जागृत होती हैं और कल्पना अपने पंख फैलाती है।

इस गॉरमेट चॉकलेट श्रृंखला की पैकेजिंग डिजाइन अन्य चॉकलेट पैकेजिंग से भिन्न है, जो आमतौर पर उत्पाद के स्वाद को दर्शाने के लिए खाद्य पैटर्न का इस्तेमाल करते हैं। इस श्रृंखला में, स्वाद द्वारा लाए गए समृद्ध संबंधों और भावनात्मक परिवर्तनों को कहानी की भावना के साथ अजीबोगरीब ग्राफिक्स के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है।

इस श्रृंखला की पैकेजिंग में धातु की बनावट वाले विशेष कागज का उपयोग किया गया है, जिस पर बड़े काले पैटर्न छापे गए हैं, जिससे एक मजबूत दृश्य विपरीतता बनती है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत अप्रैल 2022 में बीजिंग में हुई थी और मई 2022 में समाप्त हुई। इसे जनवरी 2023 में चीनी बाजार में लॉन्च किया गया।

'बेडटाइम स्टोरी' डिजाइन को 2024 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर से सम्मानित किया गया। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड उन शीर्ष-स्तरीय, रचनात्मक और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को दिया जाता है जो असाधारण विशेषज्ञता और नवाचार का प्रदर्शन करते हैं। ये डिजाइन, जिन्हें उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, एक उत्कृष्टता के स्तर को प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और आश्चर्य की अनुभूति प्रदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xi Yang
छवि के श्रेय: Xi Yang
परियोजना टीम के सदस्य: Xi Yang
परियोजना का नाम: Bedtime Story
परियोजना का ग्राहक: AMOVO


Bedtime Story IMG #2
Bedtime Story IMG #3
Bedtime Story IMG #4
Bedtime Story IMG #5
Bedtime Story IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें