अनन्त: एक विशिष्ट डिजाइन द्वारा समय के टुकड़ों को सम्मानित करना

जेहुई नी द्वारा डिज़ाइन की गई यह डिकैंटर, समय के प्रत्येक क्षण को अपनी अनन्तता में मनाती है

अनन्त डिकैंटर, समय के एक टुकड़े से प्रेरित है। यह लोगों को प्रेरित करती है कि वे स्मृतियों के क्षणों को मनाएं और उन्हें संजोएं। अनन्त की सुरुचिपूर्ण आकृति एक ऐसा विवादास्पद टुकड़ा है जो समय के अनुप्रयोग का प्रतिनिधित्व करती है और प्रत्येक विशेष क्षण को अपनी अनन्तता के रूप में देखती है। एक अनन्त क्षण सदा के लिए होता है।

अनन्त डिकैंटर समय की अवधारणा से उत्पन्न हुआ है। समय के विभाजनों के रूप में प्रत्येक क्षण की सराहना करने का अनुभव। अनन्त भोजन की मेज पर एक विवादास्पद टुकड़ा है जो समय में अस्थायित्व के बारे में बताता है, प्रत्येक टुकड़े को संजोता है और जीवन पर आनंद लेता है। समय की यात्रा और स्मरण के दोनों का उत्सव, अनन्त भोजन के माहौल में एक अद्वितीय सुरुचिपूर्णता को जोड़ता है।

अनन्त शराब की डिकैंटिंग के लिए एक ग्लासवेयर है। शराब की सुंदरता और डिकैंटिंग के दौरान रूप की हल्कापन को दिखाने के लिए ग्लास सामग्री का उपयोग किया गया है।

अनन्त की तकनीकी विशेषताएं 2700 मिमी x 1400 मिमी X 2600 मिमी हैं। यह डिकैंटर, वाइन, ड्रिंकवेयर, टेबलवेयर जैसे शब्दों से संबंधित है।

जब शराब को अनन्त में डाला जाता है, तो वायु की शराब में सांस लेने की एक सुंदर ध्वनि एक सुंदर गीत गाती है। अनन्त का उद्देश्य अप्राप्य समय के साथ एक पेय पीने का है, लेकिन प्रत्येक विशेष क्षण को समय में अपनी अनन्तता के रूप में मनाने का है।

यह परियोजना मई 2021 से नवम्बर 2021 तक चली, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में।

एक मैक्रो दृष्टिकोण पर, ग्रह और जीवन के सबसे महान क्षण, ब्रह्मांड के एक कण पर निवास करते हैं। हर क्षण समय के विभाजनों में ठोस होता है। अनन्त के माध्यम से समय के क्षणों को अनन्तता के रूप में मनाने और डिकैंटिंग की कला को सुरुचिपूर्णता से प्रदर्शित करने का प्रयास किया गया है। दर्शनशास्त्र, खगोलविज्ञान, और साहित्य में अस्थायित्व पर अध्ययन के लिए अनन्त के लिए प्रेरणा स्रोतों का अध्ययन किया गया है। डिकैंटिंग का एक अनुग्रहीत और उत्सवी संयोजन।

अनन्त के साथ चुनौती यह थी कि समय की दार्शनिक और सामंजस्यपूर्ण प्रतिष्ठाओं को ग्लास फूंकने के साथ जोड़ना। डिज़ाइन के अनुरूप एक कस्टम बैरियर और क्रस्ट बनाया गया है।

अनन्त डिकैंटर एक पेय सामग्री है जिसे समय के टुकड़ों को टोस्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अनन्त की वक्रीय डिज़ाइन जीवन में पलों को एक समान टुकड़े के रूप में मनाती है, एक वाइन डिकैंटर जो स्मरण के क्षणों को मनाती है और उन्हें संजोती है। अनन्त की आकृति एक विवादास्पद टुकड़ा है जो समय के अनुप्रयोग का प्रतिनिधित्व करती है और प्रत्येक क्षण को अपनी अनन्तता के रूप में देखती है। डिज़ाइन के माध्यम से, एक क्षण हमेशा के लिए संजोने के लिए होता है।

यह डिज़ाइन 2022 में A' बेकवेयर, टेबलवेयर, ड्रिंकवेयर और कुकवेयर डिज़ाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। लोहे का A' डिज़ाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zehui Ni
छवि के श्रेय: Zehui Ni
परियोजना टीम के सदस्य: Zehui Ni
परियोजना का नाम: Etern
परियोजना का ग्राहक: Zehui Ni


Etern IMG #2
Etern IMG #3
Etern IMG #4
Etern IMG #5
Etern IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें