फैंटॉक्स प्रो: कैमरा लेंस प्रेरित कॉफी ग्राइंडर की नई परिभाषा

मावो द्वारा डिजाइन की गई अनूठी कॉफी पीसने की कला

कैमरा लेंस के अपर्चर से प्रेरित होकर बनाया गया यह कॉफी ग्राइंडर एक विशेष डायल के साथ आता है जो मैनुअल हाइपरफाइन समायोजन को सक्षम बनाता है।

कॉफी की तैयारी के एक नियमित कार्य को एक आकर्षक हिस्से में बदलते हुए, यह ग्राइंडर प्रत्येक पीसने की सेटिंग को इंटरैक्टिव और मनोरंजक बनाता है। पेशेवर कार्यक्षमता और उपयोग में आसानी का संगम प्रदान करते हुए, यह ग्राइंडर बरिस्ताओं को हर ग्राइंड को विविध स्वादों के लिए दर्जी की तरह तैयार करने देता है। इसका डायल, कैमरा लेंस अपर्चर से प्रेरित होकर, 360 डिग्री रोटेशन के भीतर विभिन्न पीस सेटिंग्स प्रदान करता है, जो एस्प्रेसो से लेकर कोल्ड ब्रू तक किसी भी कॉफी प्रकार के लिए उपयुक्त है।

पूरी तरह से मेटल केसिंग, जो कि 5 एक्सिस CNC मशीनिंग के साथ बनाई गई है, एक परिष्कृत मैकेनिकल एस्थेटिक प्रदान करती है। इसका केंद्रीय शाफ्ट, तीन बेयरिंग्स द्वारा स्थिरित, 3माइक्रोन से कम की सख्त सहिष्णुता बनाए रखता है। सटीक रूप से निर्मित समायोजन डायल 120 सेटिंग्स के साथ हाइपरफाइन समायोजन की पेशकश करता है। बर्र डिजाइन की आंतरिक कोर और बाहरी दीवार दोनों 420 स्टेनलेस स्टील से बनी हैं जो कुल शक्ति को बढ़ाती हैं।

इस डिजाइन की खोज में, टीम ने सामान्य मैनुअल ग्राइंडर्स की खामियों को संबोधित किया जो असमान ग्राउंड्स पैदा करते हैं और कार्यक्षमता में कमी रखते हैं। स्टारब्लेड, एक पेटेंटेड बर्र संरचना जो 45 मिमी व्यास में मापती है और जिसमें 160 स्पाइक्स होते हैं, कॉफी बीन्स को पीसने से पहले छेद कर सकती है, जिससे पीसते समय संपीड़न कम होता है और इस प्रकार कॉफी की मिठास और स्पष्टता में सुधार होता है।

इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती थी मैनुअल पीसने की प्रक्रिया को और अधिक उपयोगकर्ता-मित्रता और कार्यक्षमता प्रदान करना। इस ग्राइंडर में एक डायल शामिल है जो 360-डिग्री रोटेशन के भीतर 120 सेटिंग्स प्रदान करता है, विभिन्न कॉफी स्वादों के लिए हाइपरफाइन समायोजन को सरल बनाता है और कई रोटेशनों की आवश्यकता को समाप्त करता है।

इस कॉफी ग्राइंडर को 2024 में 'ए डिजाइन अवार्ड' में गोल्डन श्रेणी में पुरस्कृत किया गया था। गोल्डन 'ए डिजाइन अवार्ड' उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाते हैं। ये पूजनीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, अपने वांछनीय गुणों के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mavo
छवि के श्रेय: Mavo
परियोजना टीम के सदस्य: Xiaofeng Liu Jianhe Liao Qingping Kong
परियोजना का नाम: Phantox Pro
परियोजना का ग्राहक: MAVO


Phantox Pro IMG #2
Phantox Pro IMG #3
Phantox Pro IMG #4
Phantox Pro IMG #5
Phantox Pro IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें