मंगोलियाई संस्कृति से प्रेरित शानदार पैकेजिंग डिजाइन

जैविक शैली में एक्सिलिन गोल चीज़ का अनूठा प्रस्तुतिकरण

मंगोलियाई परंपरा और आधुनिकता का संगम

एक्सिलिन गोल चीज़ की पैकेजिंग डिजाइन में मंगोलियाई संस्कृति, हरे घास के मैदानों और लोक परंपराओं से प्रेरणा ली गई है। डिजाइनर चेंगहुआ ली, लिंजियान चेन, डेली डोंग और शिन्यी यिन ने मंगोलियाई यर्ट के आकार, भाषा, पैटर्न कला, और चट्टान चित्रों जैसे तत्वों को शामिल किया है, जिसमें नीले-सफेद और हरे-सफेद रंग संयोजन का उपयोग करके एक प्रामाणिक घास के मैदान की शैली प्रस्तुत की गई है। मुख्य पैटर्न में एक्सिलिन गोल चीज़ परिवार के आईपी को दर्शाया गया है, जो उत्पाद की शुद्धता और स्वस्थ स्वाद पर जोर देते हुए एक खेलकूद भरा स्पर्श जोड़ता है।

एक्सिलिन गोल चीज़, जो कि एक्सिलिन गोल घास के मैदान से आती है, प्रीमियम दूध से बनाई गई है और एक शुद्ध, योजक-मुक्त प्रक्रिया के साथ, स्वास्थ्य-सचेत उपभोक्ताओं को आकर्षित करती है जो गुणवत्ता की सराहना करते हैं। दृश्य और स्वाद को मिलाकर एक संवेदी डिजाइन के साथ, यह घास के मैदान की अक्षुण्ण सुंदरता को दर्शाती है, एक स्वस्थ और स्वादिष्ट उपचार प्रदान करती है। 'प्राकृतिक शुद्धता' थीम के साथ, पैकेजिंग घास के मैदान के दृश्यों, मंगोलियाई संस्कृति और आधुनिक कला को मिलाती है, जो जातीय परंपरा को आधुनिक अभिव्यक्ति के साथ जोड़ती है।

वर्गाकार बॉक्स डिजाइन को अपनाते हुए, जिसमें ऊपर और नीचे से बंद होता है, बाहरी खोल कागज और प्लास्टिक से खोखला बनाया गया है, खोखले पैटर्न एक यर्ट की तरह दिखते हैं, सामने और पीछे की ट्रांसपेरेंट प्लास्टिक शीट पर गाने वाले दूध की छड़ें और दूध के टुकड़ों की आईपी छवियों को प्रिंट किया गया है, और दोनों तरफ के पैटर्न और टेक्स्ट लेटरप्रेस प्रिंटेड हैं, जो उच्च-अंत बनावट को दर्शाते हैं। आंतरिक मामला अपारदर्शी कागज से बना है जिस पर एक्सिलिन गोल घास के मैदान के दृश्यों के चित्रण हैं, जो शुद्ध और प्राकृतिक घास के मैदान की शैली को दर्शाते हैं। जब ऊपर और नीचे के बॉक्स बंद होते हैं, तो घास के मैदान में गाने और नाचने वाले चीज़ परिवार का आनंदमय दृश्य दिखाई देता है।

यह परियोजना चीन के हांग्जो में 10 अक्टूबर, 2023 को पूरी की गई थी। डिजाइनरों ने अंतर्व्यक्तिगत डिजाइन सिद्धांत और मानवरूपी डिजाइन पर शोध किया और हरी डिजाइन के सिद्धांत के तहत पारंपरिक लोककला के डिजाइन को पुनर्जीवित करने की कोशिश की। यह डिजाइन आयरन ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड 2024 में सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chenghua Li
छवि के श्रेय: Image #No1: Designer Chenghua Li, Linjian Chen, Deli Dong, Xinyi Yin, Xilin Gol Cheese 1, 2023. Image #No2: Designer Chenghua Li, Linjian Chen, Deli Dong, Xinyi Yin, Xilin Gol Cheese 2, 2023. Image #No3: Designer Chenghua Li, Linjian Chen, Deli Dong, Xinyi Yin, Xilin Gol Cheese 3, 2023. Image #No4: Designer Chenghua Li, Linjian Chen, Deli Dong, Xinyi Yin, Xilin Gol Cheese 4, 2023. Image #No5: Designer Chenghua Li, Linjian Chen, Deli Dong, Xinyi Yin, Xilin Gol Cheese 5, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Chenghua Li Linjian Chen Deli Dong Xinyi Yin
परियोजना का नाम: Xilin Gol Cheese
परियोजना का ग्राहक: Xilin Gol League Brand Building Promotion Centre


Xilin Gol Cheese IMG #2
Xilin Gol Cheese IMG #3
Xilin Gol Cheese IMG #4
Xilin Gol Cheese IMG #5
Xilin Gol Cheese IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें