तेरा ओलिवा: साइक्लाडिक कला से प्रेरित एक अद्वितीय तेल बोतल डिजाइन

आयानिस मलिकौत्साकिस द्वारा डिजाइन की गई एक अनुपम और पुन: उपयोग योग्य बोतल

तेरा ओलिवा, एक अद्वितीय तेल बोतल डिजाइन, जिसकी प्रेरणा साइक्लाडिक कला से ली गई है। इसकी विशेषता इसकी सरलता और पुन: उपयोग की क्षमता है।

डिजाइनर आयानिस मलिकौत्साकिस ने इस बोतल को बहुत ही सरल और आकर्षक बनाया है। इसका डिजाइन ऐसा है कि यह उपयोगकर्ताओं द्वारा पुन: उपयोग की जा सके। मिट्टी का उपयोग इसे और भी विशेष बनाता है, जो कि क्रेते की भूमि की उत्पादकता को दर्शाता है।

इस बोतल का नाम 'तेरा ओलिवा' है, जिसका अर्थ होता है 'जैतून की भूमि'। इसका डिजाइन आधुनिक रेखाओं के साथ किया गया है, जो इसे यादगार बनाते हैं।

इस बोतल का आकार ऐसा है कि यह उत्पादक द्वारा संग्रहित करने के लिए अधिक से अधिक स्थान ले सके। इससे कम स्थान में अधिक बोतलें संग्रहित की जा सकती हैं।

इस बोतल को एक सुंदर रसोई उपकरण के रूप में पुन: उपयोग किया जा सकता है। इसे उपयोग करना बहुत ही सीधा है। बोतल के ऊपर एक विशेष नोच है, जिससे जैतून का तेल आसानी से बह सके, बिना किसी गड़बड़ी के।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत अप्रैल 2014 में हुई थी और डिजाइन को पूरा करने में लगभग 3 सप्ताह का समय लगा। यह कार्य ग्रीस के क्रेते, चानिया में किया गया था।

इस डिजाइन के लिए अध्ययन साइक्लाडिक कला, आधुनिक और प्राचीन, के दृश्य तत्वों से शुरू हुआ। बहुत सारी बोतलों के आकारों का अध्ययन करने के बाद, यह सर्वोत्तम डिजाइन पाया गया।

मुख्य चुनौती थी इस अनुकूलित बनाई गई बोतल की उच्च लागत और इसके लिए एक ग्रीक निर्माता को खोजना।

यह एक अनुकूलित जैतून के तेल की मिट्टी की बोतल है। इसके पीछे का विचार यह है कि यह बहुत ही सुंदर हो और उपयोगकर्ताओं द्वारा पुन: उपयोग की जा सके। मिट्टी का सामग्री चुना गया था ताकि इस धन्य उत्पाद की उत्पत्ति को सुझाया जा सके, क्रेते की मिट्टी। वही भूमि जो इस उत्पाद के विशेष स्वाद और विशेषताओं को देती है।

इस डिजाइन को 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड : उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संशोधन को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रशंसित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ioannis Malikoutsakis
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Ioannis Malikoutsakis, Terra Oliva Bottle, 2014. Image #2: Creator Ioannis Malikoutsakis, Terra Oliva Bottle, 2014. Image #3: Creator Ioannis Malikoutsakis, Terra Oliva Bottle, 2014. Image #4: Creator Ioannis Malikoutsakis, Terra Oliva Bottle, 2014. Image #5: Creator Ioannis Malikoutsakis, Terra Oliva Bottle, 2014.
परियोजना टीम के सदस्य: Ioannis Malikoutsakis
परियोजना का नाम: Terra Oliva
परियोजना का ग्राहक: Ioannis Malikoutsakis


Terra Oliva IMG #2
Terra Oliva IMG #3
Terra Oliva IMG #4
Terra Oliva IMG #5
Terra Oliva IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें