जिनलोंग्क्वान यांझी: हुबेई संस्कृति को अभिव्यक्त करने वाली बियर

डिजाइनर जिन जांग ने हुबेई की बोली और संस्कृति को बियर की बोतल में उत्कृष्ट रूप से पिरोया

जिनलोंग्क्वान ब्रांड के जिन जांग ने हुबेई की संस्कृति और बोली को बियर की बोतल में उत्कृष्ट रूप से पिरोया है। उन्होंने बियर के यूरोपीय शैली के डिजाइन को तोड़कर, हस्तलिखित कलिग्राफी के माध्यम से सबसे असली बोली की संस्कृति को व्यक्त किया है।

जिनलोंग्क्वान ब्रांड पिछले 40 साल से हुबेई में मौजूद है। यह हुबेई का प्रतिष्ठित बियर ब्रांड रहा है, लेकिन इसकी कोई भी बियर हुबेई संस्कृति को व्याख्या नहीं करती। अब हुबेई विश्व में उच्च ध्यान का प्रदेश है। डिजाइनरों ने इस लाभ का उपयोग करके हुबेई संस्कृति के साथ एक श्रृंखला के उत्पादों का डिजाइन किया है। बोली एक बहुत अच्छा विकल्प है।

डिजाइनर ने बियर के यूरोपीय शैली के डिजाइन को तोड़कर, हस्तलिखित कलिग्राफी के माध्यम से सबसे असली बोली की संस्कृति को व्यक्त किया है। साथ ही, उन्होंने हुबेई के सबसे प्रतिष्ठित इमारतों और जल प्रणाली को चित्रित किया (हुबेई को हजारों झीलों के प्रदेश की प्रतिष्ठा है) और पात्रों और उपभोग संदर्भों का वर्णन, अधिक आतिशबाजी और फैशन को एकीकृत करते हुए, एक "रिवर लेक हुबेई" चित्र बनाया। लोग बोतल पर बोली के बारे में बात करते हुए, चित्रांकन में अपने गांव को ढूंढते हैं, उपभोक्ताओं के साथ बातचीत करते हैं और नजदीक आते हैं।

यह बियर की एक श्रृंखला की शीशी बोतल है। शीशी बोतलें बियर का मूल स्वाद बेहतर रूप से बरकरार रख सकती हैं। इसके अलावा, इस बियर का रंग स्पष्ट है। यह पारदर्शी शीशी बोतलों का उपयोग करता है जिस पर हल्के रंग के लेबल होते हैं, जिससे यह स्पष्ट और ठंडा दिखता है।

बियर पीने के समय, आप बोतल पर बोली के बारे में अपने दोस्तों से बात कर सकते हैं और चित्रांकन में अपने गांव को ढूंढ सकते हैं। यह लोगों को अधिक अनुकूल अनुभव देता है और आपके और उपभोक्ताओं के बीच की दूरी को तेजी से घटा सकता है।

इस परियोजना का निर्माण अप्रैल 2021 में शुरू हुआ, मई में उत्पादित हुआ, और अपेक्षित रूप से जून में हुबेई में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

डिजाइनर ने भाषा के विशेषज्ञों और प्रोफेसरों से परामर्श किया ताकि बोली को अधिक सख्ती से व्यक्त कर सकें। साथ ही, हस्तलिखित फ़ॉन्ट के डिजाइनर से ब्रश शब्द लिखने की आवश्यकता होती है ताकि इसकी अद्वितीयता और अद्वितीयता को दर्शाया जा सके।

सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हुबेई में बहुत सारी बोलियां हैं, जो बहुत समृद्ध और भिन्न हैं। इन्हें अधिक सटीक रूप से व्यक्त करने के लिए, डिजाइनर ने विशेष रूप से कई स्थानीय लोगों और विशेषज्ञों से परामर्श किया। साथ ही, प्रदर्शन को समृद्ध करने के लिए, डिजाइनर ने हुबेई के कई क्षेत्रों में प्रतिष्ठित इमारतों का निरीक्षण किया, और अंत में हुबेई की एक सुंदर स्क्रॉल बनाई।

जिनलोंग्क्वान ब्रांड ने हुबेई संस्कृति को प्रतिष्ठित करने वाली बियर की एक श्रृंखला बनाई है। डिजाइनर ने चीनी कलिग्राफी का उपयोग करके बोली संस्कृति को व्यक्त किया है। साथ ही, उन्होंने हुबेई की सबसे प्रतिष्ठित इमारतों और जल प्रणाली को चित्रित किया, पात्रों और उपभोग संदर्भों का वर्णन, और अधिक जीवन के स्वाद और फैशन की भावना को एकीकृत किया। लोग बोतल पर बोली के बारे में बात कर सकते हैं। चित्रांकन में अपने गांव को देखकर उपभोक्ताओं के साथ बातचीत को बढ़ावा दें।

इस डिजाइन का कॉपीराइट InBEv Jinlongquan Beer (Hubei) Co., LTD., 2021 द्वारा रखा गया है।

यह डिजाइन 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित हुई। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jin Zhang
छवि के श्रेय: Jin Zhang
परियोजना टीम के सदस्य: Creative director: Jin Zhang
परियोजना का नाम: Jinlongquan Yanzhi
परियोजना का ग्राहक: Jin Zhang


Jinlongquan Yanzhi IMG #2
Jinlongquan Yanzhi IMG #3
Jinlongquan Yanzhi IMG #4
Jinlongquan Yanzhi IMG #5
Jinlongquan Yanzhi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें