अद्वितीय और बायोडिग्रेडेबल पैकेजिंग: रिसेट्टा का उदय

जियुलियानो रिचार्डी द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अनूठा और पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग समाधान

जियुलियानो रिचार्डी ने रिसेट्टा को डिज़ाइन किया है, जो एक अद्वितीय और पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग समाधान है। यह न केवल एक कंटेनर है, बल्कि एक दुकान या अस्थायी दुकान की सजावट के लिए एक उपयोगी वस्तु भी है, और सामान को एक सुसंगठित और समान तरीके से प्रस्तुत करता है।

रिसेट्टा एक अद्वितीय पैकेजिंग समाधान है जो अपनी प्रेरणा पारंपरिक फल बॉक्स से लेता है। यह लेजर नक्काशी वाले प्लाईवुड टब के साथ फिट होने वाले दो पक्षों से मिलकर बनता है, ताकि यह आसानी से मोड़ा जा सके। सभी घटकों में नियमित छिद्र होते हैं जो सामग्री को हवा देने के लिए सेवा करते हैं और कॉर्क समर्थन प्रदान करते हैं जो ज़मीन पर समर्थन का कार्य करते हैं, लेकिन, पक्षों पर एम्बेड करके, बिक्री बिंदु की स्थापना की अनुमति देते हैं।

रिसेट्टा की विशेषताओं को तीन शब्दों में संक्षेपित किया जा सकता है: नवाचार, पारिस्थितिकी, और बहुमुखीयता। यह प्लाईवुड और कॉर्क जैसे पारंपरिक सामग्रियों की पुनः खोज और नए कटिंग प्रौद्योगिकियों के कारण भूतकाल का विकास है जो भविष्य बन जाता है। 45 डिग्री पर तोड़ने वाली मोड़ने वाली क्षमता हमें एक एकल शीट का उपयोग करने की अनुमति देती है जो, उचित रूप से सुसज्जित होने पर, बॉक्स की सही वर्गीकरण की गारंटी देती है।

रिसेट्टा की निर्माण प्रक्रिया में प्लाईवुड आकार के लिए लेजर कटिंग और कॉर्क समर्थन के लिए सीएनसी मशीन का उपयोग किया गया है। इसके तकनीकी विनिर्देश हैं: W 500 मिमी, D 300 मिमी, H 260 मिमी।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत फरवरी 2020 में हुई थी और यह अप्रैल 2020 में समाप्त हुआ। इसे Rilegno Contest 2020 में नामित किया गया था। बाजार अनुसंधान के दौरान, इसे पारिस्थितिकी के प्रति महत्वपूर्ण मान्यता दी गई, फल बॉक्स की बात करते हुए, एक कार्यात्मक, व्यापक, सरल और आर्थिक वस्तु, लेकिन मुख्य लक्ष्य था कि पैकेजिंग को भी एक प्रदर्शनी बनाना।

रिसेट्टा एक सरल, कार्यात्मक, आसानी से वहन करने योग्य, पारिस्थितिकी के अनुकूल है, जो पारंपरिक फल बॉक्स के आकारों का पालन करता है, पुनर्चक्रण का प्रतीक। लेजर कट प्लाईवुड में डिज़ाइन किया गया, रिसेट्टा का एक आधुनिक, आकर्षक, नवाचारी डिज़ाइन है।

यह डिज़ाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिज़ाइन पुरस्कार में रजत पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। रजत A' डिज़ाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिज़ाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिज़ाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Giuliano Ricciardi
छवि के श्रेय: #1 : Designer Giuliano Ricciardi, Risetta, 2020 #2 : Designer Giuliano Ricciardi, Risetta Fruit Shop 1, 2020 #3 : Designer Giuliano Ricciardi, Risetta Fruit Shop 2, 2020 #4 : Designer Giuliano Ricciardi, Risetta Fruit Shop 3, 2020 #5 : Designer Giuliano Ricciardi, Risetta Riciclo, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Giuliano Ricciardi
परियोजना का नाम: Risetta
परियोजना का ग्राहक: Giuliano Ricciardi


Risetta IMG #2
Risetta IMG #3
Risetta IMG #4
Risetta IMG #5
Risetta IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें