विरासत का स्वाद: शॉन गोह चिन सियांग द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय कॉफी पैकेजिंग

मलेशिया की संस्कृतिक धरोहर को समर्पित एक अनूठी पैकेजिंग डिजाइन

शॉन गोह चिन सियांग ने मलेशिया की सांस्कृतिक धरोहर को सम्मानित करते हुए एक अद्वितीय कॉफी पैकेजिंग डिजाइन बनाई है। इस डिजाइन में उन्होंने मलेशिया की तीन प्रमुख जातियों की संस्कृति और कला को शामिल किया है।

उत्पाद की गहरी समझ के बाद, डिजाइनर इसे मलेशिया की तीन प्रमुख जातियों के साथ जोड़ते हैं और यह समझते हैं कि किसी भी उत्पाद को जो मलेशिया को पूरी तरह से प्रतिष्ठित कर सके, उसे ढूंढना कठिन और दुर्लभ है। हम सांस्कृतिक धरोहर की अदृश्यता का अनुभव कर रहे हैं। स्थानीय सांस्कृतिक धरोहर की संरक्षण के लिए, डिजाइनर ने प्रत्येक जाति की संस्कृति और कला को उसके मूल जातीय शैलियों के साथ जोड़ा है।

पैकेजिंग के डिजाइन उसके 3 स्वादों के लिए अलग-अलग हैं। डिजाइनर चाहते हैं कि वे डिजाइन में स्थानीय धरोहर को दर्शाएं। पैकेज के दोनों पक्षों पर अलग-अलग छवियाँ हैं: चीनी संस्कृति के लिए पीकिंग ओपेरा; भारतीय के लिए मोर और मलय के लिए वायंग कुलित। प्रत्येक पैकेज में संस्कृतिक कला के मूल्यवान संसाधनों को सांस्कृतिक एकीकरण के साथ दर्शाता है।

अद्वितीय मलेशियाई बातिक पैटर्न को कुशलतापूर्वक समग्र डिजाइन में जोड़ा गया है ताकि इसका अद्वितीय स्थानीय स्वाद पूरा हो सके।

इस प्रोजेक्ट की डिजाइन की अवधारणा मलेशियाई सांस्कृतिक धरोहर के बारे में है, जिसमें विभिन्न रंगों का उपयोग होता है और यह मुद्रण में कठिनाई पैदा करता है। हालांकि, जैसा कि कहावत है, 'जहां इच्छा होती है, वहां रास्ता होता है।' डिजाइनर ने अपने साथी की मदद से समाधान ढूंढ लिया।

यह डिजाइन क्लाइंट के पृष्ठभूमि से प्रेरित हुई थी - एक परिवार का व्यापार, पीढ़ी दर पीढ़ी। धरोहर के स्वाद को संरक्षित और आगे बढ़ाने के लिए, उत्पाद 'विरासत का स्वाद' को लॉन्च किया गया था। यह मलेशियाई पर्यटन का प्रतीक भी है, इसलिए डिजाइनर ने सांस्कृतिक धरोहर की संरक्षण की अवधारणा को उठाया, क्लाइंट के विचारों को शामिल किया, विभिन्न जातियों की दीर्घकालिक संस्कृतियों को डिजाइन में शामिल किया ताकि अधिक से अधिक लोग मलेशियाई संस्कृति को समझ सकें और मलेशियाई कला के प्रति उत्साहित हो सकें।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: इसे शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्ट स्तर की प्रशंसा करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यजनकता, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shawn Goh Chin Siang
छवि के श्रेय: Image #1: Shawn Goh Design Lab. Sdn Bhd., 2020. Image #2: Shawn Goh Design Lab. Sdn Bhd., 2020. Image #3: Shawn Goh Design Lab. Sdn Bhd., 2020. Image #4: Shawn Goh Design Lab. Sdn Bhd., 2020. Image #5: Shawn Goh Design Lab. Sdn Bhd., 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director : Shawn Goh Copywriter : Eric Liyao Packaging :Jayce Hee
परियोजना का नाम: The Taste of Heritage
परियोजना का ग्राहक: Shawn Goh Chin Siang


The Taste of Heritage IMG #2
The Taste of Heritage IMG #3
The Taste of Heritage IMG #4
The Taste of Heritage IMG #5
The Taste of Heritage IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें