शाचेंग 1976: एक अद्वितीय वाइन पैकेजिंग डिजाइन

यीबिन लिन द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अद्वितीय वाइन पैकेजिंग डिजाइन

शाचेंग 1976, एक अद्वितीय वाइन पैकेजिंग डिजाइन, जिसे यीबिन लिन ने डिज़ाइन किया है, उत्पादों को अधिक सांस्कृतिक संदर्भ देता है और वाणिज्यिक विचारों और सांस्कृतिक रचनात्मकता के संयोजन का प्रतिनिधित्व करता है।

यीबिन लिन ने शाचेंग 1976 को डिज़ाइन किया है, जो उत्पादों को अधिक सांस्कृतिक संदर्भ देता है और वाणिज्यिक विचारों और सांस्कृतिक रचनात्मकता के संयोजन का प्रतिनिधित्व करता है। बोतल के ढक्कन को ताज और हीरों के संयोजन के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो उसकी उच्चता को दर्शाता है। बोतल के निचले हिस्से पर दो अंगूर की पत्तियों का डिज़ाइन किया गया है जो बोतल को लपेटती हैं, मानो वाइन को हाथ की हथेली में धर रही हो, जो उसकी कीमतीता को दर्शाती है, और इसमें चीन की पहली शुष्क श्वेत वाइन की अवधारणा को भी शामिल किया गया है।

युआन द्यास्ती के समय से ही, शाचेंग विनमेकिंग के लिए प्रसिद्ध हुआ है, और शाचेंग वाइनरी चीन की पहली शुष्क श्वेत वाइन का जन्मस्थान है। इस उत्पाद की प्रेरणा इस स्थान को स्मरण करने के लिए है, जो उत्पादों की बिक्री से संस्कृति की बिक्री में परिवर्तन को दर्शाती है।

इस डिज़ाइन की विशेषता यह है कि बोतल का ढक्कन एक स्क्रू-टॉप डिज़ाइन बाहरी ढक्कन और एक मेटल ओक आंतरिक प्लग के संयोजन का उपयोग करता है, और आंतरिक प्लग को वाइन ओपनर के बिना आसानी से निकाला जा सकता है। चाहे वाइन पी गई हो या नहीं, आंतरिक प्लग को वापस डाला जा सकता है और बाहरी कवर को वापस मोड़ा जा सकता है ताकि संग्रह और ब्रांड प्रदर्शन के लिए समग्र सम्पूर्णता बनी रहे।

शाचेंग 1976 का स्क्रू-टॉप डिज़ाइन बाहरी ढक्कन और बोतल के मुंह को कसता है, और बाहरी ढक्कन बस आंतरिक प्लग का समर्थन करता है, जो आंतरिक प्लग को उड़ने से रोकता है और वाइन के रिसाव को रोकता है।

यह डिज़ाइन ब्रॉन्ज ए' पैकेजिंग डिज़ाइन अवार्ड 2022 में अवार्डित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिज़ाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और सर्जनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सर्जनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Lin Yibin
छवि के श्रेय: Shenzhen Yulinjun Enterprise Image Planning Co., Ltd. Lin Yibin
परियोजना टीम के सदस्य: Lin Yibin
परियोजना का नाम: Shacheng 1976
परियोजना का ग्राहक: Lin Yibin


Shacheng 1976 IMG #2
Shacheng 1976 IMG #3
Shacheng 1976 IMG #4
Shacheng 1976 IMG #5
Shacheng 1976 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें