अद्वितीय डिजाइन: कोरियाई चकोतरा चाय

डिजाइनर: जियान सन

परिचय: इस अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन का उद्देश्य कोरियाई चकोतरा चाय को एक समान बाजार में अलग पहचान देना है। इसे हर पीढ़ी की ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाया गया है।

अधिकांश रस पैकेजिंग फलों की वास्तविक तस्वीरों और संबंधित तत्वों के साथ डिजाइन की जाती हैं, लेकिन इस पैकेजिंग का डिजाइन अलग है। यह पूरी तरह से एक ऐसी लड़की की तरह नृत्य करता है जो पारंपरिक कोरियाई कपड़े पहनती है। पूरी पैकेजिंग सूक्ष्म और पारंपरिक है, और इसमें चकोतरा सोने और कोरियाई पारंपरिक नीले के साथ मेल खाती है।

इस पैकेजिंग को बनाने के लिए एल्युमिनियम एयरोसोल कैनों का उपयोग किया गया है। एल्युमिनियम एयरोसोल कैन हल्के वजन के होते हैं, उत्कृष्ट लचीलापन, मजबूत प्लास्टिसिटी, अच्छी सीलिंग, और उत्कृष्ट संक्षारोधी प्रतिरोध की विशेषताएं होती हैं।

इस पैकेजिंग की विशेषताएं हैं W 50mm x D 45mm x H 23mm। इसके अलावा, इस पैकेजिंग की अन्य विशेषताएं हैं #कोरियाई चकोतरा चाय#ड्रिंक्स#कोरियाई ड्रिंक्स।

इस डिजाइन को बनाने में सन जियान की टीम ने मदद की। इस पैकेजिंग का उपयोग करने का तरीका फैशन और आधुनिक शैली है, जो हर पीढ़ी के लिए आकर्षक और मनोहारी है। इसके अलावा, सूक्ष्म पैकेजिंग के लिए, दक्षिण कोरियाई चकोतरा चाय एल्युमिनियम प्लेट पर मुद्रण और प्रिंटिंग का उपयोग करती है, जिससे एल्युमिनियम प्लेट मेटल कैन सिर्फ खाद्य संरक्षण के रूप में ही नहीं सेवा करते, बल्कि दिखावे में सजावटी भूमिका भी निभाते हैं, जो ग्राहकों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट को मई जून 2021 में कोरिया में पूरा किया गया था। डिजाइन करने से पहले, मैंने लगभग एक महीने तक बाजार का अध्ययन किया ताकि अन्य पैकेजिंग की अवधारणा और दिखावा देख सकूं और अपना समाधान खोज सकूं। अलग और आकर्षक होने के लिए, सही डिजाइन सामग्री चुनें।

सबसे महत्वपूर्ण कठिनाई सोने, नीले, और दो रंगों को साथ में मुद्रित करना है। मुद्रण के लिए अधिक सूक्ष्म प्लेट निर्माण की आवश्यकता होती है।

चकोतरा चाय पीने की कहानी और फैशनेबल पारंपरिक संस्कृति एक छोटी लड़की की कल्पना है, जो उसके पारंपरिक कपड़ों से प्रेरित हो सकती है। यह एक पारंपरिक कोरियाई पोशाक में एक लड़की की तरह नृत्य करता है। पूरी पैकेजिंग सूक्ष्म और पारंपरिक है, जो चकोतरा चाय सोने और कोरियाई पारंपरिक नीले के साथ मिलती-जुलती है, और प्रतिस्पर्धा में उभरती है। कोरियाई चकोतरा चाय ड्रिंक्स की पैकेजिंग का डिजाइन करने का मुख्य कारण यही है कि वे समान बाजार में अलग दिखें और हर पीढ़ी का ध्यान आकर्षित करें।

सभी चित्रों के लिए सूर्य जियान को श्रेय दिया गया है। इस डिजाइन के लिए सन डिजाइन का कॉपीराइट है। इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SUN JIAN
छवि के श्रेय: All pictures: Photographers sun jian
परियोजना टीम के सदस्य: Sun Jian
परियोजना का नाम: Korea Grapefruit Tea
परियोजना का ग्राहक: SUN JIAN


Korea Grapefruit Tea IMG #2
Korea Grapefruit Tea IMG #3
Korea Grapefruit Tea IMG #4
Korea Grapefruit Tea IMG #5
Korea Grapefruit Tea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें