वु शिंग: सिवेई लाई द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय पैकेजिंग

प्रकृति के पांच तत्वों का प्रतिष्ठापन करती यह पैकेजिंग डिजाइन

सिवेई लाई द्वारा डिजाइन की गई यह पैकेजिंग, प्रकृति के पांच तत्वों को उनकी विशेषताओं के अनुसार वर्गीकृत करती है। इसमें प्रत्येक तत्व को एक विशेष प्राणी के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है।

यह कार्य "वु शिंग" उन पांच तत्वों को प्रस्तुत करता है जिन्हें उनकी विशेषताओं के अनुसार वर्गीकृत किया गया है, और इसमें मेरे अपने दृष्टिकोण से प्राणियों का उपयोग करके उनका प्रतिनिधित्व किया गया है। इसमें, पांच तत्वों में ग्राम और सहजीवन के चक्र को बल देने के लिए, मैंने प्रत्येक चित्र में सूर्योदय और सूर्यास्त जोड़े हैं, जो दिन की शुरुआत और समापन का प्रतिनिधित्व करते हैं।

चित्रकारी का डिब्बा मुख्य संरचनात्मक विकास है, जो हार्डकवर और क्लासिक की भावना दिखाता है। पुस्तक-आकार के डिब्बे से लेकर उसे खोलने तक और पैकेजिंग संरचना को स्वतंत्र रूप से प्रदर्शन रैक बनाने तक। इस विशेष पैकेजिंग संरचना में, इस कार्य "वु शिंग" का प्रत्येक कार्ड पूरी तरह से प्रदर्शित किया जा सकता है।

बाहरी डिब्बे का आकार: W18×L27×H4 सेमी; खोलने के बाद प्रदर्शन स्टैंड का आकार: W53×H22.5×D9 सेमी। यह प्रोजेक्ट जनवरी 2021 में शुरू हुआ था और अप्रैल 2021 में, ताइचुंग सिटी, ताइवान में समाप्त हुआ।

हमारे अनुसंधान में शामिल थे: 1. ग्राहक के साथ संवाद। 2. ब्रांड के टोन और ढंग को परिभाषित करना। 3. संरचनात्मक पैकेजिंग डिजाइन, परीक्षण, और संरचना में संशोधन। 4. दृश्य डिजाइन।

कार्डों को एक साथ पूरी तरह से प्रदर्शित करने के लिए और पैकेजिंग और परिवहन के दौरान मात्रा को कम करने के लिए। हमने पैकेजिंग की प्रदर्शनी और मोड़ने वाले संरचने पर कई बार परीक्षण और समायोजन किया।

इस डिजाइन को 2022 में ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, ये एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने वाली और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SIWEI LAI
छवि के श्रेय: SIWEI LAI
परियोजना टीम के सदस्य: SIWEI LAI
परियोजना का नाम: Wu Xing
परियोजना का ग्राहक: SIWEI LAI


Wu Xing IMG #2
Wu Xing IMG #3
Wu Xing IMG #4
Wu Xing IMG #5
Wu Xing IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें