सॉफ्टलाइन: एक अनोखा डिजाइन जो कॉफी पीने के अनुभव को परिवर्तित करता है

अहमेत उस्मान पेकर द्वारा डिजाइन किया गया यह उत्कृष्ट कॉफी कप और कटोरी एक नया अनुभव प्रदान करता है

सॉफ्टलाइन प्रोजेक्ट की प्रेरणा कॉफी पीने की संस्कृति में एक अलग अनुभव जोड़ने से ली गई थी। कॉफी हमारे अधिकांश लोगों के लिए एक दिनचर्या है। हालांकि, हमने इस दिनचर्या को पार करके थोड़ी बहुत खेलकूद जोड़ने की चाहत व्यक्त की।

अलग-अलग रंग संयोजनों, चमकदार और मैट सतहों और बड़े रंग विकल्पों की वजह से आप अपनी खुशियों के लिए एक का चयन कर सकते हैं। पोर्टेबिलिटी भी एक कॉफी प्रेमी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण होती है जिसे हमने इसे अपने डिजाइन में अनुकूलित किया है। सॉफ्टलाइन मग्स हमेशा सिलिकॉन ढक्कन के साथ पोर्टेबल होते हैं और इसे एक संग्रहण कंटेनर और कटोरी के रूप में उपयोग किया जा सकता है। इस तरह यह उपयोगकर्ता को हमारी इच्छानुसार कई लाभ प्रदान करता है।

विशेषता और अद्वितीयता को प्राथमिकता देने के साथ-साथ, यह डिजाइन कला, स्थापत्य, डिजाइन, नवाचार, और प्रौद्योगिकी से संबंधित जीवनशैली को ध्यान में रखता है। इसके दावों का समर्थन करने के लिए उद्धरण, तथ्य, या सांख्यिकी शामिल किए गए हैं।

यह डिजाइन अन्य डिजाइन से अलग होने के साथ-साथ, इसकी ताकत और अद्वितीय विशेषताओं को भी दर्शाता है। "टू गो मग" थीम के साथ, "सॉफ्टलाइन" कॉफी प्रेमियों के लिए डिजाइन किया गया है। इसके रूप की वजह से यह कॉफी पीने के साथ-साथ कटोरी (ग्रेनोला, फ्रूट सलाद, स्मूदी आदि) के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है। यह अपने सिलिकॉन कवर के साथ गर्मी का संदेहन प्रदान करता है, जबकि आपका खाना या कॉफी सुरक्षित रखता है। यह अलग-अलग रंग संयोजनों, चमकदार और मैट सतह की वजह से मजेदार उपयोग भी प्रदान करता है।

यह डिजाइन पोर्सिलेन/ सिलिकॉन आकारण के माध्यम से बनाई गई है। सॉफ्टलाइन ग्लासेस, जो अपना रंग विशेष रूप से विकसित किए गए प्रतिक्रियाशील ग्लेज तकनीक से लेते हैं, ये पर्यावरण के अनुकूल और स्वस्थ सामग्री का उपयोग करके उत्पादित की गई हैं।

इस संग्रह में 2 प्रकार की मात्राएं शामिल हैं। यह 300cc और 350cc "टू गो" मग मानकों के अनुरूप है। 300cc मग को कटोरी के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

यह डिजाइन कॉफी प्रेमियों के लिए पर्यावरण के अनुकूल और स्वस्थ सामग्री का उपयोग करके उत्पादित की गई है। आप हर प्रकार की कॉफी के लिए उपयुक्त रूपों के साथ अपने घर के बारिस्टा बन सकते हैं और आपको चाहिए वह स्वाद उभारने वाले उत्पादों।

हमने देखा कि कॉफी प्रेमियों को अपनी कॉफी गर्म पीने में आनंद आता है। इसलिए मानक मग ढक्कनों के विपरीत, ढक्कन पर पीने का छिद्र 3 डिग्री के कोण के साथ डिजाइन किया गया है। इस सुविधा की वजह से, यह होंठों को जलने से रोकता है। हमारे अनुसंधान का एक और बिंदु रोजमर्रा के उपयोग के उत्पादों में सततता था। यह खाद्य और पेय उद्योग में कागज के कप और प्लास्टिक कंटेनरों के उपयोग को कम करने के लिए डिजाइन किया गया है, जबकि हमारी सततता यात्रा जारी रखती है।

यह अपने कोमल रूप रेखा के साथ सौंदर्यशास्त्रीय दिखावट और उपयोग की सुविधा प्रदान करता है। चुनौती थी वह रूप बनाने की, जो हाथ में फिट होता है और एक बार में मजेदार दिखने वाला कप बनाता है। इसलिए हमारा लक्ष्य कागज के कप के उपयोग को कम करना है।

"पोर्सिलेन ऑन द गो" के विचार पर आधारित, सॉफ्टलाइन संग्रह उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है जो अपनी कॉफी, चाय, फ्रूट सलाद या म्यूसली को घर से बाहर ले जाना पसंद करते हैं। पोर्सिलेन और खाद्य-सुरक्षित, सील किया गया सिलिकॉन ढक्कन स्वाद और गंध दोनों में तटस्थ है। सिलिकॉन स्लीव की वजह से, गिलास हाथों को नहीं जलाता है और आराम से पकड़ा जा सकता है। विभिन्न रंग विकल्पों के साथ सभी कपों के भाग व्यक्तिगत रूप से पुनर्चक्रण योग्य हैं और एक पर्यावरणीय, पुन: उपयोग करने योग्य विकल्प को एकबार उपयोग में लाने के लिए लक्ष्य बनाते हैं।

यह डिजाइन A' बेकवेयर, टेबलवेयर, ड्रिंकवेयर और कुकवेयर डिजाइन अवार्ड 2023 में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ahmet Osman PEKER
छवि के श्रेय: Ahmet Osman PEKER
परियोजना टीम के सदस्य: Ahmet Osman Peker
परियोजना का नाम: Softline
परियोजना का ग्राहक: Ahmet Osman PEKER


Softline IMG #2
Softline IMG #3
Softline IMG #4
Softline IMG #5
Softline IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें