कॉफी कप सीरीज़: कला और इनोवेशन का संगम

अहमद ओस्मान पेकर द्वारा डिज़ाइन की गई कॉफी कप सीरीज़

कॉफी का ऊर्जा और शहरी जीवन की गतिशीलता को प्रतिबिंबित करती हुई, KAFF संग्रह में आपके मेनू में हर कॉफी रेसिपी के लिए उपयुक्त डिज़ाइन है।

कॉफी का आनंद लेने के लिए उचित किनारे की मोटाई, पकड़ की इर्गोनोमिक्स और जीवंत डिज़ाइन विवरण के कारण अपने अतिथियों को शीर्ष स्तरीय कॉफी आनंद दें। यह संग्रह टर्किश कॉफी, एस्प्रेसो, कैफ़े लैटे और अमेरिकानो के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न कप और सॉसर्स से मिलकर बना है।

इस प्रोजेक्ट का शुरुआती विचार 2021 में इस्तांबुल में हुआ था। इस प्रोजेक्ट के लिए अहमद ने पेशेवर बारिस्ता और कॉफी प्रेमियों के साथ एक सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण के नतीजे के आधार पर, उन्होंने गिलास की पकड़ की आरामदायकता के अनुसार मात्राओं को तैयार किया।

इस प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा मात्रा को व्यवस्थित करना और उपयोगकर्ता इर्गोनोमिक्स को अनुकूलित करना था। ध्यानपूर्वक तैयार किए गए मग की सतह के अंदर की तहों ने आपके कॉफी को छोटे घूंटों में आपके मुंह तक पहुंचाने के लिए एक अद्वितीय कॉफी अनुभव प्रदान किया।

KAFF संग्रह को 2023 में A' Bakeware, Tableware, Drinkware और Cookware Design Award में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। यह अवार्ड कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रशंसा करता है, वे तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ahmet Osman PEKER
छवि के श्रेय: Ahmet Osman PEKER
परियोजना टीम के सदस्य: Ahmet Osman Peker
परियोजना का नाम: Kaff
परियोजना का ग्राहक: Ahmet Osman PEKER


Kaff IMG #2
Kaff IMG #3
Kaff IMG #4
Kaff IMG #5
Kaff IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें