आधुनिक विलासिता की परिभाषा: एलिगेंट एम्पायर

यू-शान लियू की डिजाइन दृष्टि और नवाचार

जीवनशैली की उत्कृष्टता को दर्शाता एक आवासीय अवधारणा

विलासिता की सबसे महत्वपूर्ण अवधारणा यह है कि अच्छे ढंग से जीना चाहिए, और इसी उद्देश्य के साथ 'एलिगेंट एम्पायर' डिजाइन की गई है। यह डिजाइन उन ग्राहकों के लिए एक स्थान बनाने का प्रयास है जिनका जीवन बिना किसी बाधा के बहता है। खुलापन और शालीनता वह है जो टीम ने हासिल की है। गोल और वक्रीय तत्वों का उपयोग कोनों की तीव्रता को कम करने के लिए किया गया है, जिससे एक नरम और आरामदायक वातावरण प्रदान होता है।

यह 4-बेडरूम फ्लैट चार सदस्यों वाले एक परिवार के लिए डिजाइन किया गया है। गलियारे से लेकर छत तक, जगह-जगह पर वक्र और मेहराबों का उपयोग किया गया है। इसका उद्देश्य केवल कोनों की तीव्रता को कम करना और संरचनात्मक बीमों को समायोजित करना ही नहीं है; यह विभिन्न क्षेत्रों को जोड़ने के लिए भी है, जबकि उनके बीच एक अलगाव की भावना बनाए रखते हैं। प्राचीन ब्रश किए गए पीतल का उपयोग सार्वजनिक स्थानों और निजी क्षेत्रों दोनों में एक साफ और आधुनिक रूप प्रदान करता है।

फ्लैट का कुल क्षेत्रफल 366 वर्ग मीटर है। खुले प्लान वाले रसोईघर और लिविंग रूम का मिश्रण भोजन, मनोरंजन और सामाजिकता को एक ही क्षेत्र में जोड़ता है, जो एक बढ़ते परिवार के लिए उपयुक्त है क्योंकि यह कई गतिविधियों के लिए एक बड़ा क्षेत्र बनाता है।

इस परियोजना का निर्माण जून 2022 में न्यू ताइपे सिटी में शुरू हुआ और फरवरी 2023 में न्यू ताइपे सिटी, ताइवान में समाप्त हुआ। डिजाइन ने एक बड़े लिविंग रूम को बनाए रखा है जो परिवार को एक साथ समय बिताने की अनुमति देता है।

चूंकि यह एक दो फ्लैट को एकल परिवार के घर में परिवर्तित करने का काम था, और सभी 5 बेडरूमों को अलग-अलग बाथरूम के साथ बनाना इमारत की स्थिति के कारण काफी मुश्किल था, पूरे फ्लैट में बड़ी मात्रा में पीतल का उपयोग करते हुए इसकी शैली को बनाए रखना परियोजना की चुनौती थी।

वक्र और मेहराबों को पूरे स्थान में सोच-समझकर एकीकृत किया गया है, जो गलियारे से लेकर ऊंची छत तक शानदार रूप से फैला है। उनका उद्देश्य केवल तीखे कोनों को नरम करना और संरचनात्मक बीमों का सामंजस्यपूर्ण एकीकरण करना ही नहीं है; वे कलात्मक रूप से अंतरिक्ष के विभिन्न क्षेत्रों को जोड़ते हैं, जबकि उनके बीच एक अलगाव और व्यक्तित्व की भावना को बनाए रखते हैं। प्राचीन ब्रश किए गए पीतल का समझदारीपूर्ण उपयोग शालीनता और आधुनिकता का स्पर्श जोड़ता है, जो सार्वजनिक स्थानों और निजी क्षेत्रों दोनों को उसके साफ, और समयातीत सौंदर्यशास्त्र के साथ एकजुट करता है।

इस डिजाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ पुरस्कार प्राप्त हुआ। ब्रॉन्ज़ A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणिकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yu-Shan Liu
छवि के श्रेय: Yu-Shan Liu
परियोजना टीम के सदस्य: Yu-Shan Liu
परियोजना का नाम: Elegant Empire
परियोजना का ग्राहक: Dreamer International Interior Design


Elegant Empire IMG #2
Elegant Empire IMG #3
Elegant Empire IMG #4
Elegant Empire IMG #5
Elegant Empire IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें