शानजू: चीनी स्वास्थ्य भोजन की नई दिशा

यीरोंग यांग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय रेस्टोरेंट

शानजू नामक यह रेस्टोरेंट चीनी स्वास्थ्य भोजन संस्कृति को बढ़ावा देने और समकालीन आधुनिकता को पुनर्स्थापित करने का प्रयास करता है।

शानजू रेस्टोरेंट का उद्देश्य सिर्फ स्वास्थ्यप्रद सूप सर्व करना ही नहीं है, बल्कि शहर के निवासियों को एक शांत संवाद स्थल भी प्रदान करना है। डिजाइनर ने प्रोजेक्ट की स्थानीयता को ध्यान में रखते हुए पत्थर को हीरे की तरह इस्तेमाल किया है, जिसका अर्थ होता है पानी और पत्थर का साथ रहना। हवा और बारिश द्वारा कठिनाई का सामना करने वाले पत्थर की अनियमित सतह, प्रकृति के निशानों को दर्ज करती है और इंटीरियर को पूरी तरह से प्रकृति के साथ मिलाती है। इसकी ठोस और भारी मात्रा और प्राकृतिक बनावट के साथ, अंतरिक्ष में गहरी ऊर्जा का संचार किया जाता है।

गमले के दृश्य, मूल पत्थर और स्याही मुरल्स द्वारा बनाए गए दृश्य जेन स्थिति को व्यक्त करते हैं, और एक सुनसान स्थान में अनुभव प्रदान करते हैं। बड़े क्षेत्र में सादा सफेद फूलदानी के साथ मेल खाता है, जिसमें दीवार पर खड़ी हुई पाइन शाखा होती है। प्रकृति के परिचय के माध्यम से, अंतरिक्ष में एक संयमित और उत्कृष्ट साहित्यिक वातावरण का सृजन होता है। गुजरते समय, आप कोने में बेतरतीब रूप से रखे गए मोमबत्तियों को देख सकते हैं। पत्थर के चमकते हुए माहौल के नीचे, लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 154.45 वर्ग मीटर है। यीरोंग यांग, चीनी खाद्य और पोषण ब्रांड, स्वास्थ्य भोजन संस्कृति, फोशान - ये सभी इस परियोजना के महत्वपूर्ण टैग्स हैं।

घुमावदार कैबिनेट के माध्यम से चलने पर आपको एक शांत निजी घर में प्रवेश करने का अनुभव होता है, जहां हलचल शांत हो जाती है और आपका शरीर और मन घर लौट जाता है। अंतरिक्ष संरचना में एक बल की भावना बनी रहती है और लकड़ी की जाली बांस की छाया और गर्म प्रकाश के साथ सुरुचिपूर्ण दिखती है।

यह परियोजना चीन के फोशान में स्थित है और मई 2022 में पूरी हुई थी। भविष्य का समुदाय किस दिशा में होगा? लोगों को किस प्रकार की समुदाय स्थल की आवश्यकता होती है? डिजाइनर के अनुसार, समुदाय स्थल में वाणिज्यिक पक्ष के साथ-साथ एक गर्म कोर भी होना चाहिए। खुला बहाव वाला स्थान आते-जाते रहने वाले मेहमानों को स्वीकार करता है, जीवन की आग और बातचीत का तापमान, और भविष्य के समुदाय दृश्य का विस्तार पूरी तरह से किया जा सकता है।

प्रवेश द्वार समुदाय में स्वास्थ्यपूर्ण भोजन के विशेषज्ञ के रूप में व्यापार की भूमिका को प्रदर्शित करता है, साथ ही परिवेश के साथ मिलान भी करता है। पारंपरिक चीनी अक्षर युन को विघटित करके ब्रांड का दर्शकों पर दृश्य प्रभाव बढ़ाया जाता है, ताकि यह लगे कि आकाश में बादल बारिश की बूंदों में बदल गए, और जमीन पर बिखर गए।

लोगों को यह अनुभव होगा कि वे एक शांत निजी घर में प्रवेश कर रहे हैं। गमले के दृश्य, मूल पत्थर और स्याही मुरल्स द्वारा बनाए गए सेटिंग जेन स्थिति को प्रकट करते हैं, साथ ही एक विरान स्थान का अनुभव देते हैं। असमान्य पत्थर प्रकृति के निशानों को पकड़ता है, क्षेत्र में ऊर्जा का संचार करता है अपनी भारी मात्रा के साथ। शानजू रेस्टोरेंट ने स्वास्थ्यप्रद सूप की पेशकश के अलावा, शहर के निवासियों को एक शांत ओएसिस की पहुंच प्रदान की है जहां कला और उत्कृष्टता मिलती हैं। यह केस स्वास्थ्यपूर्ण खाने की पारंपरिक चीनी संस्कृति को प्रदर्शित करता है।

इस डिजाइन के विषय में छवियों के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स फोटोग्राफर क़िलुन काई को जाते हैं। यह डिजाइन प्रतिष्ठित A' डिजाइन अवार्ड का विजेता है। यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर को जीता। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकिति, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yirong Yang
छवि के श्रेय: Photographer Qilun Cai
परियोजना टीम के सदस्य: Yirong Yang
परियोजना का नाम: Shanju
परियोजना का ग्राहक: Yirong Yang


Shanju IMG #2
Shanju IMG #3
Shanju IMG #4
Shanju IMG #5
Shanju IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें