घर: एक अनूठा पोस्टर डिजाइन द्वारा पर्यावरण संरक्षण की ओर जागरूकता

डिजाइनर ताओ रान की एकांत रचना

यह पोस्टर डिजाइन पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बढ़ावा देने के लिए ताओ रान द्वारा तैयार किया गया है। इस डिजाइन में उन्होंने सादगी और हास्य का अद्वितीय संयोजन किया है।

एक दिन, ताओ रान ने एक पक्षी को प्लास्टिक स्ट्रॉ के साथ देखा, जो उनकी स्मृतियों में घोंसला बनाने के लिए डाली ले जाते हुए पक्षी के साथ तीव्र विरोधाभास था। इस छूने वाले दृश्य के कारण, उन्होंने यह सार्वजनिक कल्याण पोस्टर बनाया।

पोस्टर में सादे काले और सफेद चित्रात्मक दृश्य भाषा और हास्यात्मक प्रस्तुति रूप का उपयोग किया गया है, जिससे दर्शकों को एक जीवंत दृश्य अनुभव मिलता है। पक्षियों के घोंसले के माध्यम से, घोंसला बनाने के लिए कोई डाली सामग्री नहीं मिली। इसके बजाय, प्लास्टिक स्ट्रॉ का उपयोग घोंसला बनाने के सामग्री के रूप में किया गया है, जिससे गंभीर पर्यावरणीय क्षति को दर्शाया गया है। आशा है कि दर्शक पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति के बारे में सोचेंगे, और यह भी लोगों को पर्यावरण और वनों की सुरक्षा के प्रति अधिक ध्यान देने के लिए प्रेरित करेगा।

यह पोस्टर डिजाइन जून 2022 में शुरू हुआ और सितंबर 2022 में पूरा हुआ। इस डिजाइन को बनाने के लिए ताओ रान ने सादे काले और सफेद चित्रात्मक दृश्य भाषा का उपयोग किया, जिसे लोग आसानी से स्वीकार और समझ सकें, ताकि दर्शकों के लिए दृश्य अनुभव प्राप्त कराया जा सके और पर्यावरण संरक्षण की सोच उत्तेजित की जा सके।

इस डिजाइन को 2023 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tao Ran
छवि के श्रेय: Tao Ran
परियोजना टीम के सदस्य: Tao Ran
परियोजना का नाम: Home
परियोजना का ग्राहक: Tao Ran


Home IMG #2
Home IMG #3
Home IMG #4
Home IMG #5
Home IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें