बेंड: एक अद्वितीय और कार्यात्मक कॉफी टेबल

जान गोदेरिस द्वारा डिजाइन की गई एक अनूठी और बहुमुखी कॉफी टेबल

बेंड, जान गोदेरिस द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय कॉफी टेबल, जिसकी प्रेरणा एक सरल 2-आयामी रेखा डिजाइन से ली गई है, जिसे एक शीट, चाहे वह धातु हो या लकड़ी, से बनाया जा सकता है।

बेंड कॉफी टेबल की विशेषता इसकी सरलता और कार्यात्मकता में है। यह दो झुके हुए एल्युमिनियम प्लेटों से बनी होती है जो एक-दूसरे के साथ मिलती हैं। जब ये प्लेटें एक-दूसरे के साथ जोड़ी जाती हैं, तो ये पूरी तरह से पैरों तक फैल जाती हैं। इससे डिजाइन को एक पारदर्शी और हल्कापन मिलता है और पत्रिकाओं, अखबारों, और प्लेड के लिए लंबवत संग्रहण स्थल बन जाता है। दोनों शीर्ष प्लेटों के बीच में, टेबल के दोनों ओर संग्रहण की सुविधा भी होती है।

यह टेबल 2 भागों के प्लीटेड एल्युमिनियम शीट्स (निचला और ऊपरी भाग) से बनी होती है जिसे अधिक पर्यावरण अनुकूल लैकरिंग प्रक्रिया के साथ समाप्त किया जाता है। दो एल्युमिनियम प्लेटों को जोड़ने के लिए ओक वुड की स्लैट्स का उपयोग किया जाता है।

इस डिजाइन की खोज 2017 में शुरू हुई थी और 2022 में इसे समाप्त किया गया था। यह डिजाइन बेल्जियम के घेंट शहर में की गई थी। डिजाइन का आधार एक स्मूथ निरंतर रेखा है। कुछ हिस्सों को मोड़ने पर दरारें उत्पन्न हो जाती थीं। इसे हल करने के लिए एक अलग एल्युमिनियम मिश्र धातु का चयन किया गया और मोड़ने के समय इसे गर्म किया गया।

बेंड कॉफी टेबल को A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड 2023 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये डिजाइन कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करती हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करती हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करती हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jan Goderis
छवि के श्रेय: #1 photographer Jan Goderis, 2022 #2 photographer Jan Goderis, 2022 #3 photographer Jan Goderis, 2022 #4 photographer Sonny Plasschaert, 2022 #5 photographer Jan Goderis, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Jan Goderis
परियोजना का नाम: Bend
परियोजना का ग्राहक: Jan Goderis


Bend IMG #2
Bend IMG #3
Bend IMG #4
Bend IMG #5
Bend IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें