फॉरशाइन शेनज़न: एक अद्वितीय और आकर्षक पविलियन डिजाइन

होंग वांग द्वारा शेनज़न होम और फर्नीचर प्रदर्शनी के लिए तैयार की गई फॉरशाइन की प्रदर्शनी स्थली

फॉरशाइन शेनज़न पविलियन एक अद्वितीय और आकर्षक प्रदर्शनी स्थली है, जिसे होंग वांग ने शेनज़न होम और फर्नीचर प्रदर्शनी के लिए तैयार किया है। इस परियोजना के डिजाइन में, डिजाइन टीम ने ठहराव और झूलते हुए ज्यामितीय तत्वों को शामिल किया है, जिसका उद्देश्य दर्शक को एक ऐसी भावना देना है जिसमें कोई बाधा नहीं हो।

यह प्रोजेक्ट फॉरशाइन का एक पविलियन स्थल है जो शेनज़न होम और फर्नीचर प्रदर्शनी में स्थापित है। 306 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के साथ, डिजाइन टीम ने भवन संरचना के ढांचे के भीतर एक नयी स्थानिक संरचना बनाने की इच्छा रखी थी जिससे एक समृद्ध क्षेत्र का निर्माण हो सके।

प्रदर्शनी स्थल में उद्यान की तकनीकों का भी उपयोग किया गया है, जिसमें अंदर जल सुविधा सेट की गई है जिससे समग्र पर्यावरण को एक उचित शांति की भावना मिलती है। अर्ध-पारदर्शी विभाजन, दर्पण प्रतिबिंब ने पूरे क्षेत्र की सीमा को धुंधला कर दिया है और ब्रांड की "प्राकृतिक" भावना के साथ मिलकर, जो प्रदर्शनी के समग्र स्वर और वातावरण को बेहतर रूप से उभारती है।

प्रकाश और छाया के मार्गदर्शन और संगीतमय आसपास की गलियां प्रदर्शन क्षेत्र में, छत की वक्रों का अधिकारण अंतरिक्ष में प्रकाश और छाया की कसक जोड़ता है, तीन-आयामी सौंदर्य की स्थानिक मूर्तिकला को सुपरिंपोज़ करता है।

इस प्रदर्शनी का क्षेत्रफल लगभग 306m² है। फॉरशाइन शेनज़न पविलियन को ग्रे रंग के साथ डिज़ाइन किया गया है, जिसमें पूरे दृश्य में गर्म नारंगी रंग है, जो उत्साह और गर्मजोशी दिखाता है। विभिन्न रंगों के प्रदर्शनी फर्नीचर और स्थान गूंज और मिलान के माध्यम से एक समान सौंदर्य उत्पन्न करते हैं, एक सुविधाजनक अनुभव वातावरण बनाते हैं, और यह भी एक स्पष्ट ब्रांड स्थान बनाते हैं।

यह प्रोजेक्ट शेनज़न होम और फर्नीचर प्रदर्शनी में स्थापित फॉरशाइन की प्रदर्शनी स्थली है। 2021 में डिजाइन और निर्माण पूरा किया गया था। यह डिजाइन ए ट्रेड शो आर्किटेक्चर, इंटीरियर्स, और एक्जिबिट डिजाइन अवार्ड 2023 में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hong Wang
छवि के श्रेय: ZJ DESIGN LIMITED
परियोजना टीम के सदस्य: Hong Wang
परियोजना का नाम: Forshine Shenzhen
परियोजना का ग्राहक: Hong Wang


Forshine Shenzhen IMG #2
Forshine Shenzhen IMG #3
Forshine Shenzhen IMG #4
Forshine Shenzhen IMG #5
Forshine Shenzhen IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें