मॉडुलर: व्यक्तिगत रुचियों के अनुसार बदलने योग्य दरवाजे के हैंडल

Wala Sp. z o.o. द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और इनोवेटिव प्रोडक्ट

मॉडुलर हैंडल एक नया और अद्वितीय डिजाइन है जो व्यक्तिगत रुचियों और आवश्यकताओं के अनुसार बदला जा सकता है। यह दरवाजे को और आकर्षक बनाने में मदद करता है।

डिजाइनर Wala Sp. z o.o. ने मनुष्य और उसकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं से प्रेरणा ली है। उनका उद्देश्य एक सरल डिजाइन बनाना था जिसे स्वतंत्र रूप से बदला और मिश्रित किया जा सके, क्योंकि यह मॉडुलर प्रकृति का है। उनका लक्ष्य कुछ असाधारण डिजाइन करना था, जिसे केवल आपकी कल्पना ही सीमित कर सकती है। वे मजबूत रूप से विश्वास करते हैं कि यह समाधान दरवाजे और हैंडल को फसाड़ के साथ मिलाने में मदद करेगा और अद्भुत प्रभाव देगा। वे ग्राहक की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने की आशा करते हैं।

मॉडुलर हैंडल एक महान विचार है, जिसे व्यक्तिगत स्वाद के साथ डिजाइन किया गया है। मॉडुलर हैंडल स्वतंत्र तत्वों से बने होते हैं। ट्यूब और बेस अलग होते हैं, इसलिए वे अलग-अलग तरीके से समाप्त किए जा सकते हैं, पूरे RAL पैलेट, एनोड्स, इनॉक्स और लकड़ी की नकल करने वाले सबलिमेशन के प्रभावों को मिलाकर। यह समाधान एक अद्वितीय हैंडल बनाने की अनुमति देता है, जो दरवाजे के डिजाइन के अनुसार अनुकूलित होता है। आप फिंगरप्रिंट रीडर और एलईडी लाइट का उपयोग करके हैंडल को समृद्ध कर सकते हैं और दरवाजे को और आकर्षक बना सकते हैं।

मॉडुलर हैंडल की MPS31 श्रृंखला 80mm x 12mm के आयताकार विभाजन वाले एल्युमिनियम फ्लैट बार से बनी होती है। दरवाजे के पैनल के साथ पैरों को एक ही फ्लैट बार के आकार में तरंगित लहर के रूप में जोड़ा जाता है। एक्सटेंशन भी एल्युमिनियम फ्लैट बार से बनाए जाते हैं। हैंडल में एक्सेस कंट्रोल सिस्टम्स स्थापित किए जा सकते हैं, जैसे कि फिंगरप्रिंट रीडर, न्यूमेरिक कीपैड या टच माइक्रोसेंसर।

ट्यूब, अर्थात मध्य भाग, जिसकी लंबाई 100 - 3000mm तक होती है। बेस 200 mm लंबे होते हैं और 6 आकारों में उपलब्ध होते हैं। वे सीधे होते हैं और विभिन्न कोणों पर मोड़े जा सकते हैं, वे 40mm तक संकुचित किए जा सकते हैं या 120mm तक विस्तृत किए जा सकते हैं। वे कोम्बाइन किए जा सकते हैं और स्वतंत्र रूप से उपयोग किए जा सकते हैं। दरवाजे को सजाने के लिए, अतिरिक्त भाग किसी भी लंबाई का स्थापित किया जा सकता है। ग्रिपिंग भाग में, दरवाजे को रोशनी देने के लिए 2 एलईडी स्ट्रिप हो सकती हैं, एक घर का नंबर जो हैंडल के अंदर से प्रभावी रूप से रोशनी देता है।

मॉडुलर हैंडल का विचार मई 2022 में उत्पन्न हुआ था, डिजाइन और कार्यान्वयन चरण अभी भी जारी है, क्योंकि मॉडुलर हैंडल की श्रृंखला निरंतर विकसित हो रही है, अवधारणा विकसित हो रही है और अधिक घटकों, अधिक ब्लॉक, नई संभावनाओं के साथ विस्तारित हो रही है।

इस परियोजना के कार्यान्वयन में, सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि सार्वभौमिक उपकरण बनाए जाएं जो प्रत्येक भाग के निर्माण की प्रक्रिया को आसान और बेहतर बनाने में मदद करें। उपकरणों, मशीनों और प्रोग्रामों को बेहतर बनाने की प्रक्रिया जारी है ताकि प्रत्येक चरण को आसान बनाया जा सके।

यह डिजाइन 2023 में A' बिल्डिंग मटेरियल्स और कंस्ट्रक्शन कॉम्पोनेंट्स डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wala Sp. z o.o.
छवि के श्रेय: Wala Sp. z o.o.
परियोजना टीम के सदस्य: Idea: Mateusz Duraj Project: Rafal Kocon 3D Visualisation: Anna Buczek-Sikora
परियोजना का नाम: Modular
परियोजना का ग्राहक: Wala Sp. z o.o.


Modular IMG #2
Modular IMG #3
Modular IMG #4
Modular IMG #5
Modular IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें