प्राइवेट होम्स: नवाचारी और आधुनिक डिजाइन की खोज

चांगचिंग चियन की अविस्मरणीय और अद्वितीय डिजाइन

सामाजिक अंतर्क्रिया को आधार बनाते हुए, चांगचिंग चियन ने एक आधुनिक और अग्रगामी निवास स्थल बनाया है, जो लोगों के वर्तमान जीवन को अंतरिक्ष रूप के बहुमुखी परिवर्तनों के साथ घनिष्ठ रूप से मिलाता है।

यह नई पीढ़ी के निवासियों की सुंदरता की खोज, साथ ही वैकल्पिक जीवन स्थितियों के आध्यात्मिक प्रस्ताव को व्यक्त करता है। दृश्य कला और शारीरिक संवेदनशीलता के उन्नयन ने लोगों और चीज़ों की भावनाओं को एक उच्चतर सौंदर्य स्तर पर ले जाया है। डिजाइनर ने रंगों के विरोधाभास के साथ अतिरिक्त तत्वों की सजावट और संचय को बदल दिया है, जिससे अंतरिक्ष विषय स्वयं की अंतर्निहित शक्ति को उत्पन्न किया जा सकता है, जिससे क्षेत्र की सुंदरता की सहज भावना बढ़ती है।

बहुत सारे ज्यामितीय स्थानीय ब्लॉक अंतरिक्ष के स्तरों और सौंदर्यिक रुचि की विविधता को मजबूत करते हैं, और नियमों के निवास से परे समकालीन घर की अवधारणाओं से समृद्ध समूहों द्वारा अपनाए जाने वाले विभिन्न स्वादों को प्रतिबिंबित करते हैं। डिजाइनर ने पारंपरिक समतल की अव्यवस्थित आयताकार शैली को तोड़ दिया है, गतिशील रेखा संबंध को विकर्ण रूप से सुलझाता है, और सीधी रेखाओं का उपयोग करके अंतरिक्ष की त्रिआयामी भावना को मजबूत करता है।

यह परियोजना 410 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली हुई है। नीले और सफेद रंग मालिक की अविस्मरणीय बचपन की यादें को प्रतिष्ठापित करते हैं, और विदेशी जीवन के अनुभव को भी प्रदर्शित करते हैं। डिजाइनर ने नीले और सफेद कला चित्रकारी का उपयोग करके मालिक की आंतरिक भावनाओं को उत्तेजित किया है और शालीन, शुद्ध और अग्रगामी लिविंग रूम को प्रदर्शित किया है। रंग मिश्रण का उचित उपयोग अंतरिक्ष को सहज प्राकृतिक बनावट देता है। जीवन अनुभव में गहरे अज्ञातों का एक ठोस अभिव्यक्ति बनता है।

बहुत सारे परिवर्तनशील और अग्रगामी निवास खुले सार्वजनिक गुणों के साथ प्राकृतिक अंतरिक्ष को फिट करते हैं, और मालिक की जीवन में एक महत्वपूर्ण व्यापक सामाजिक वाहक बनते हैं, जिससे एक अधिक फैशनेबल सामाजिक अनुभव बनाया जाता है। कार्यक्षेत्र की दूरी को तोड़ते हुए, डिजाइनर ने विभिन्न जीवन परिस्थितियों के पारस्परिक परिवर्तन और संक्रमण की सीमा विभाजन को महत्वपूर्ण रूप से कमजोर कर दिया है। दृश्य सीमा को कमजोर किया जाता है, जिसमें टोन प्रसंस्करण की सहायता ली जाती है, जिससे एक लचीलापन की भावना उत्पन्न होती है।

इस मामले की डिजाइन में, डिजाइनर ने मालिक की मुक्त और अनियंत्रित जीवन आदतों और सामाजिक होने की इच्छा को कसी हुई रखा, और गैर-पारंपरिक अंतरिक्षीय क्रम और निर्माण लेआउट को भीतरी दृश्य कला को साकार करने और जीवन अनुभव को उन्नत करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम बनाया। अनियमित ब्लॉक विविध संयोजन संबंधों के माध्यम से सामग्री की विविध प्रदर्शन से बचते हैं। नीले और सफेद के संघर्ष ने निवासियों की अग्रगामी, आधुनिक, फैशनेबल और अनियंत्रित जीवन दृष्टिकोण को दर्शाया है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संचारिता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Changching Chien
छवि के श्रेय: Photography: Changle WU
परियोजना टीम के सदस्य: Changching Chien
परियोजना का नाम: Pucks Blue
परियोजना का ग्राहक: Changching Chien


Pucks Blue IMG #2
Pucks Blue IMG #3
Pucks Blue IMG #4
Pucks Blue IMG #5
Pucks Blue IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें