नेक्सेल ओर्बिट आरएक्स: उद्योगीय उत्पाद की बेहतरीन डिजाइन

किंग स्टील मशीनरी कंपनी द्वारा विकसित नवाचारी डिजाइन

नेक्सेल ओर्बिट आरएक्स, एक उद्योगीय उत्पाद, जिसकी डिजाइन किंग स्टील मशीनरी कंपनी द्वारा की गई है। यह उत्पाद भारी उत्पादन के लिए बाजार में कुछ ही भौतिक फोमिंग इलास्टोमर इंजेक्टर्स में से एक है।

नेक्सेल ओर्बिट आरएक्स का विकास पहले विकसित किए गए नेक्सेल मशीन के आधार पर हुआ है। इसके विकास के साथ ही भौतिक फोमिंग इलास्टोमर इंजेक्टर, ओर्बिट आरएक्स उत्पादन लागत को कुशलतापूर्वक कम कर सकता है और सर्वश्रेष्ठ स्थिरता, प्रदर्शन, और उत्पादकता प्रदान कर सकता है। दो ट्रे के माध्यम से विभिन्न प्रक्रियाओं को जोड़कर, यह उत्पाद की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई उत्पादन मोड प्रदान करता है। भौतिक फोमिंग सिस्टम के साथ जोड़कर, यह सर्वश्रेष्ठ भौतिक फोमिंग इलास्टोमर इंजेक्टर मास प्रोडक्शन विकल्प प्रदान करता है।

वर्तमान में, अधिकांश जूता उद्योग अपने मिडसोल के लिए ईवीए फोम का उपयोग करते हैं। हालांकि, इसकी रासायनिक फोमिंग के दौरान विघटन के दौरान उत्पन्न होने वाले हानिकारक गैस, पुनः प्राप्ति योग्य नहीं होने वाले सामग्री, जटिल निर्माण प्रक्रियाएं, और समाप्त उत्पाद का आकार जो नियंत्रण करना आसान नहीं है, ऐसी समस्याएं ला सकती है। नेक्सेल का सफलतापूर्वक विकास हुआ था ताकि वह हल्के जूते बना सके जो पर्यावरण प्रदूषण को हल कर सके और समय समय पर उपभोक्ताओं की मनोवृत्तियों को भी पूरा कर सके।

ओर्बिट आरएक्स भौतिक फोम इंजेक्शन सिस्टम प्लास्टिक के साथ सुपरक्रिटिकल गैस का मिश्रण करता है और फिर उत्पाद का निर्माण इंजेक्शन मोल्डिंग द्वारा करता है। इसमें तीन मुख्य विशेषताएं होती हैं: पर्यावरण संरक्षण, पुनः प्राप्ति योग्य उत्पाद, और उच्च ऑटोमेशन, और सामग्री को 100% पुनः प्राप्ति योग्य बनाया जा सकता है जिसका सतत उपयोग किया जा सकता है।

यह प्रक्रिया में कम बिजली की खपत और समय की बचत भी हो सकती है। डिजाइन टीम ने एक्सक्लूसिव एआई केएस-गेटवे का परिचय दिया है जो मशीन संचालन पर सबसे निष्पक्ष डेटा प्रदान करता है और दूरस्थ संचालन का विकल्प प्रदान करता है, जो उत्पादन की आवश्यकताओं के लिए सही समाधान है।

भविष्य में, ओर्बिट आरएक्स का उपयोग केवल जूता उद्योग में ही नहीं होगा, बल्कि खेल सुरक्षा उपकरण, आईसी पैकेजिंग, परिवहन, और अन्य क्षेत्रों में भी होगा जो फोमिंग इलास्टोमर की आवश्यकता होती है।

इस डिजाइन को ए' मैन्युफैक्चरिंग और प्रोसेसिंग मशीनरी डिजाइन अवार्ड 2023 में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो उत्कृष्टता और नवाचार की उत्कृष्टता को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करवाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: King Steel Machinery CO., LTD
छवि के श्रेय: King Steel Machinery Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: King Steel Machinery Co., Ltd.
परियोजना का नाम: Nexcell Orbit RX
परियोजना का ग्राहक: King Steel Machinery CO., LTD


Nexcell Orbit RX IMG #2
Nexcell Orbit RX IMG #3
Nexcell Orbit RX IMG #4
Nexcell Orbit RX IMG #5
Nexcell Orbit RX IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें