मेटावर्स डिजाइन: एड्ज मेटामैंशन

नेगार एकडी द्वारा डिजाइन की गई भविष्य की इमारत

एड्ज मेटामैंशन, एक अद्वितीय और अद्वितीय मेटावर्स डिजाइन, जो नेगार एकडी द्वारा डिजाइन की गई है, प्रकृति और प्रौद्योगिकी के बीच एक समन्वय स्थापित करती है।

इस परियोजना का विचार शरीर के कोशिकाओं से प्रेरित होकर बनाया गया था, जो कैसे शांतिपूर्वक एक साथ आते हैं और पूरी तरह से जुड़ने पर, वे एक दूसरे के बिना अर्थहीन हो जाते हैं और एक उच्च लक्ष्य की पीछे एक मित्रवत समुदाय बनाते हैं। प्रकृति, जीवन का मूल और स्रोत, सम्मान और श्वास की जगह है। मनुष्य को प्रकृति के साथ एक जीवन जीने की कोशिश करनी चाहिए, जिसमें उसे इसे कम से कम क्षति पहुंचानी हो, जैसे कि एक दयालु मित्र, ताकि इस जीवन में द्विपक्षीय शांति का अनुभव किया जा सके।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसके नेचर-फ्रेंडली आधार में है। यह इमारत ऐसी बनाई गई है कि वह पहाड़ को पार करने वाली नदी के चारों ओर बनी है, ताकि इसके रास्ते में कोई बाधा न हो। इसके अलावा, इस डिजाइन में मानव के मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण और शांति की आवश्यकता को भी ध्यान में रखा गया है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए KEYS टोकन का उपयोग किया गया है, जो इस इकोसिस्टम की उत्पादों तक पहुंच की कुंजी का कार्य करता है। "मेटामैंशन" अपने खुद के मेटावर्स को KEYS टोकन के साथ शीर्ष VR/AR और गेम इंजन डेवलपर्स द्वारा संचालित कर रहा है।

इस डिजाइन में कुल 5 मंजिलें हैं, प्रत्येक मंजिल की ऊचाई 4.20 मीटर है। इमारत का क्षेत्रफल लगभग 1,400 वर्ग मीटर है और प्राकृतिक स्थल के लिए लगभग उसी माप का हरा क्षेत्र है।

इस डिजाइन का एक मुख्य लक्ष्य यह है कि यह प्रकृति के साथ मिलकर अधिक सुंदर हो, ताकि प्रौद्योगिकी मानव की प्रकृति और शांति से दूरी न बनाए, बल्कि इस अद्भुत भावना को याद दिलाने और अनुकरण करने का एक मंच बने।

इस डिजाइन के लिए दो मुख्य शाखाओं पर अध्ययन किया गया था। पहली मानव और उसकी आंतरिक और बाह्य आवश्यकताएं और फिर प्रकृति और यह कैसे डिजाइन इसे कम से कम क्षति के साथ अनुकूलित करती है। मानव का मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण और प्रकृति के स्पर्श की आवश्यकता को संतुष्ट करने के लिए अध्ययन किया गया था, और यह कैसे एक ग़लत समझ की प्रौद्योगिकी एक व्यक्ति को एक चिंतित प्राणी बना सकती है और इस प्रौद्योगिकी का उपयोग उसमें शांति पैदा करने के लिए।

प्रौद्योगिकी के मूल रूप से मानव को प्रकृति से दूर करने और उसकी चिंता बढ़ाने के कारण, इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि एक ऐसी जगह बनाई जाए जो प्रकृति में बंधी हो, ताकि यह संबंध फिर से बनाया जा सके, लेकिन ऐसे तरीके से जो प्रौद्योगिकी के केंद्र में हो, ताकि यह भावना प्रौद्योगिकी की नवीनतम दुनिया, मेटावर्स में बनाई जा सके।

प्रकृति, जीवन का मूल और स्रोत, सम्मान और श्वास की जगह है। मनुष्य को प्रकृति के साथ एक जीवन जीने की कोशिश करनी चाहिए, जिसमें उसे इसे कम से कम क्षति पहुंचानी हो, जैसे कि एक दयालु मित्र, ताकि इस जीवन में द्विपक्षीय शांति का अनुभव किया जा सके। इस परियोजना का विचार इस मुद्दे के संबंध में बनाया गया था और शरीर के कोशिकाओं से प्रेरित होकर, जो कैसे शांतिपूर्वक एक साथ आते हैं और पूरी तरह से जुड़ने पर, वे एक दूसरे के बिना अर्थहीन हो जाते हैं और एक उच्च लक्ष्य की पीछे एक मित्रवत समुदाय बनाते हैं।

सभी छवियाँ: डिजाइनर नेगार एकडी / 3Dartist नेगार एकडी। © KEYS Token Inc. सभी अधिकार सुरक्षित। यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर जगह बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Negar Akhoundi
छवि के श्रेय: All Images : Designer Negar Akd / 3Dartist Negar akd
परियोजना टीम के सदस्य: Negar Akhoundi
परियोजना का नाम: Edge Meta Mansion
परियोजना का ग्राहक: Negar Akhoundi


Edge Meta Mansion IMG #2
Edge Meta Mansion IMG #3
Edge Meta Mansion IMG #4
Edge Meta Mansion IMG #5
Edge Meta Mansion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें