हेफ़ेई एयरपोर्ट नई क्षेत्र में पहला अंतरराष्ट्रीय स्कूल: द सर्कल

कोस्ट पैलिसेड कंसल्टिंग ग्रुप लिमिटेड द्वारा डिज़ाइन किया गया

द सर्कल, हेफ़ेई एयरपोर्ट नई क्षेत्र में स्थित पहला अंतरराष्ट्रीय स्कूल, एक अद्वितीय और नवाचारी डिज़ाइन है जो पूर्वी समता के दर्शन को वास्तुकला और जीवन की स्थितियों में एकीकृत करता है।

स्कूल का डिज़ाइन अपनी पूर्वनिर्धारित दर पर सुधार करने के लिए अत्यधिक मॉड्यूलर होता है। हालांकि इमारत वृत्ताकार है और इसमें कई वक्र हैं, लेकिन अनुसंधान के बाद, मॉड्यूलों के प्रकारों को काफी कम कर दिया गया है, जो न केवल ऊर्जा उपभोग को बचती है, बल्कि निर्माण समय को भी बचती है और पर्यावरण प्रदूषण से बचती है।

इसका निर्माण क्षेत्र 40,000 वर्ग मीटर है, जिसमें 90 कक्ष शामिल हैं। डिज़ाइनर्स ने इसे "अंतरराष्ट्रीय स्कूल, वृत्त, माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय, संस्कृति, हेफ़ेई, अंतरराष्ट्रीय नगर" के रूप में टैग किया है।

स्कूल में दो हिस्से होते हैं: किंडरगार्टन एक अलग इमारत होती है क्योंकि इसे अंत में बनाया गया था; माध्यमिक और प्राथमिक स्कूल एक ही इमारत में होते हैं, जो प्लेग्राउंड के चारों ओर होते हैं। मुख्य प्रवेश द्वार को विभाजन रेखा के रूप में लेते हुए, मुख्य भवन के पश्चिमी ओर प्राथमिक विद्यालय का शिक्षण क्षेत्र और छात्रावास होते हैं, और दाईं ओर माध्यमिक विद्यालय और उच्च विद्यालय होते हैं। कक्ष स्कूल के द्वार के करीब होते हैं, और छात्रावास शांत दूरी पर होते हैं।

प्रोजेक्ट मई 2022 में हेफ़ेई, चीन में शुरू हुआ था। इसने बोली जीती थी। यह डिज़ाइन 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिज़ाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त किया। यह पुरस्कार अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिज़ाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार होते हैं जो कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Huang Fan
छवि के श्रेय: Huang Fan
परियोजना टीम के सदस्य: Huang fan Sun yongsong Chen fangming Liang qiwei Li wei Zhu yuling Qi yuzhou Jiang dejiang
परियोजना का नाम: Circle
परियोजना का ग्राहक: Huang Fan


Circle IMG #2
Circle IMG #3
Circle IMG #4
Circle IMG #5
Circle IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें