कल्याण की संगति: एक अद्वितीय और मानवीय आवासीय डिजाइन

लिन वेई-चुन द्वारा तैयार किया गया एक नवाचारी और अनुकूलनीय आवासीय संरचना

लिन वेई-चुन ने 40 साल से अधिक पुराने एक मकान से नई जगहों का विस्तार किया है, जिसमें नए और पुराने विवरणों को समान्यता में एकीकृत किया गया है। वह संरचना में मानवता की कार्यक्षमताओं को महत्व देती हैं, और उन्होंने लचीले स्थानों की योजना बनाई है, जिससे देखभाल करने वाले और देखभाल किए जाने वाले एक ही छत के नीचे रह सकते हैं, जबकि प्रत्येक पक्ष की गोपनीयता बनी रहती है। डिजाइन में सूक्ष्म और विचारशील विवरण शांत और शांत सह-निवास और कल्याण की संगति के लिए बनते हैं।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसकी अच्छी कार्यक्षमता और लचीले मानव आवास में है। कल्याण की संगति एक वास्तुकला योजना है जो एक ऐसा निवास स्थल बनाती है जहां देखभाल करने वाले और प्राप्तकर्ता साथ रहते हैं जबकि गोपनीयता बनाए रखते हैं। मूल आँगन में जबूतिकाबा को हरे लॉन के कोने में संरक्षित किया गया था। ऋतुओं का परिवर्तन घर के अंदर से आनंदित और स्वाद लिया जा सकता है। पोस्ट-महामारी युग में, यह स्थान प्रकृति और हरियाली के आसपास सह-निवास करने के लिए मिश्रित पीढ़ियों को समायोजित करता है।

इस डिजाइन की वास्तविकता की तकनीक का चयन केवल सौंदर्यशास्त्र के लिए ही नहीं बल्कि कार्यात्मक विचारणों के लिए भी किया गया है। यह आंतरिक और बाहरी दीवारों के साथ एक सुचारु एकीकरण की ओर ले जाता है और दीवार स्लैब संरचना द्वारा छिपे हुए बीम और स्तंभों को। इस उत्पादन का अंतिम उद्देश्य यह है कि सीमित निर्माण आधार पर जीवन स्थल को यथासंभव अधिक रखने की कोशिश करें।

यह डिजाइन 2022 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार में ब्रोंज़ विजेता रही है। ब्रोंज़ A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: WEI-CHUN LIN
छवि के श्रेय: WEI-CHUN LIN
परियोजना टीम के सदस्य: LIN WEI-CHUN
परियोजना का नाम: Companionship of Wellbeing
परियोजना का ग्राहक: WEI-CHUN LIN


Companionship of Wellbeing IMG #2
Companionship of Wellbeing IMG #3
Companionship of Wellbeing IMG #4
Companionship of Wellbeing IMG #5
Companionship of Wellbeing IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें