एथ: वादुल लुई वोडा में एक अद्वितीय देशी विला

एलेक्जांड्रु जिंगालियुक द्वारा डिजाइन किया गया एक स्थायी और ईको-अनुकूल घर

एथ हाउस, एक एकल परिवार का विला है, जिसमें साइट के एकीकरण और सततता और पारिस्थितिकी के सिद्धांतों का पालन करने पर जोर दिया गया है। ग्राहकों की प्रकृति के करीब होने की इच्छा को भविष्य के घर के साइट के चयन द्वारा प्रतिबिंबित किया जाता है।

एथ हाउस की संरचना पूरी तरह से परिवेश के साथ मेल खाती है, इसे पूर्ण करती है, प्रतिस्पर्धा नहीं करती। घर का निर्माण किया गया प्राकृतिक सामग्री भी परिवेश के साथ सामंजस्य स्थापित करती है, प्रकृति के साथ एकता बनाती है।

इसके अन्य सामग्री: लकड़ी, धातु और कांच, लाल दीवारों की उपस्थिति को पूरा करने का काम करती हैं और उनके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करती हैं।

एक कार्यात्मक दृष्टिकोण से, घर को दो क्षेत्रों में विभाजित किया गया है जो मुख्य प्रवेश हॉल से अलग-अलग पहुंचे जा सकते हैं और जो एक गैलरी के माध्यम से एक दूसरे से संवाद करते हैं। पहला क्षेत्र मुख्य बेडरूम को शामिल करता है, जो बाकी घर से स्वतंत्र रूप से कार्य कर सकता है, अलग पहुंच, वार्डरोब और बाथरूम के साथ। अन्य क्षेत्र में एक खुली योजना की विन्यास है और इसमें एक रसोई और रहने का क्षेत्र है जो एक दूसरे से संवाद करते हैं, साथ ही दो अलग-अलग बेडरूम, एक मेहमानों के लिए और एक बच्चों के लिए।

एथ एक एकल परिवार का देशी विला है जो एक नदी के किनारे स्थित है, जिसका मुख्य निर्माण सामग्री ठोस पृथ्वी है। अवधारणा का एक एकल स्तर पर लंबावद्ध विकास है। घर का रहने का क्षेत्र एक खुले स्थल के रहने के कमरे और रसोई के साथ युक्त है जिसमें एक तैयारी क्षेत्र और भोजन क्षेत्र है। रहने के क्षेत्र के दोनों ओर तीन बेडरूम वितरित हैं जिनमें उनके अपने एनसुइट बाथरूम और वार्डरोब हैं। परियोजना का विषय है नियमितता से बचना और प्रकृति के साथ संघर्ष, जो घर के बीच एक नदी और एक सड़क के रूप में व्यक्त होता है, दोनों एक प्रवाह की रूपरेखा प्रस्तुत करते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित होता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alexandru Zingaliuc
छवि के श्रेय: All images: Archizeit Studio, Renders and Layouts, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Lead Architect: Alexandru Zingaliuc Assistant Architect: Mariana Popescu 3D Visualization: Mihai Cebotari
परियोजना का नाम: Eth
परियोजना का ग्राहक: Alexandru Zingaliuc


Eth IMG #2
Eth IMG #3
Eth IMG #4
Eth IMG #5
Eth IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें