राइस वाइन टाउन रिसेप्शन रूम: एक अद्वितीय और संवेदनशील डिजाईन

वी ज़ांग और केसुओ वू - gad द्वारा डिजाईन की गई एक अद्वितीय कला कृति

राइस वाइन टाउन रिसेप्शन रूम, जिसे वी ज़ांग और केसुओ वू - gad ने डिजाईन किया है, एक संस्कृति प्रदर्शनी है जिसने स्थल के परिदृश्य लाभों का पूरी तरह से उपयोग किया है। यह तीन मंजिला इमारत की मात्रा दक्षिण से उत्तर की ओर स्थित है, जिसने दाशु नदी की ओर देखने वाले कई छत टेरेस बनाए हैं, जिसने रेस्टोरेंट के बाद के उपयोग के लिए अधिक संभावनाओं का निर्माण किया है।

यह डिजाईन शाओक्सिंग येलो राइस वाइन प्रदर्शन और अनुभव हॉल के रूप में इस्तेमाल होने वाली स्थलीय विशेषताओं और ऐतिहासिक संस्कृति को अद्वितीय रूप से जोड़ती है। यह डिजाईन अपने अद्वितीय गुणों और अद्वितीयता के कारण अन्य डिजाईनों से अलग है। इसकी मौलिकता और विशेषताएं इसे अन्य डिजाईनों से अलग बनाती हैं।

इस डिजाईन की विशेषता इसकी विनिर्माण प्रक्रिया में है। विभिन्न सामग्रियों की जांच और तुलना के माध्यम से, फसाद की सजावट को पुनः प्राप्त बांस के साथ बनाया गया है, जो बाहरी दीवार का मुख्य सामग्री है। पुनः प्राप्त बांस मूल बांस से बनाई जाती है, जिसमें सामग्री की सुविधा, सरल प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी और पर्यावरण संरक्षण के लाभ होते हैं।

इस डिजाईन की विशेषता इसके तकनीकी विनिर्देशों में हैं। इस आधारिक मॉड्यूलर इकाई को पूरी तरह से इमारत के रूप और फसाद पर मैप किया गया है, और दोहराए गए मॉड्यूलर इकाई एक अद्वितीय वास्तुकला टेम्परमेंट बनाते हैं। इमारत की बाहरी दीवार में एक और फ्रेम जोड़ने से अंदर की ठोस जगह पीछे हट जाती है और एक गहरा और परतदार फसाद बनता है।

इस डिजाईन का एक और महत्वपूर्ण पहलु इसकी अंतर्क्रियात्मकता है। स्थल को घनी जल नेटवर्क से घेरा हुआ है। प्राचीन समय में, यह शाओक्सिंग अनाज परिवहन का जलमार्ग था, पूर्व में दाशु नदी का सामना करता है, जिसकी अच्छी परिदृश्य स्थितियां हैं।

यह परियोजना 12. 2020 में शाओक्सिंग ऑफ ज़ेजियांग में शुरू हुई थी और 09. 2021 में समाप्त हुई। इस डिजाईन के पीछे की अध्ययन और अनुसंधान कार्य इसे अन्य डिजाईनों से अलग बनाते हैं।

इस डिजाईन की चुनौतियों में से एक यह थी कि मूल योजना में लकड़ी की संरचना को अपनाने की योजना थी। परियोजना के कसी हुए चक्र और बड़े पैमाने पर लकड़ी की संरचना इमारतों के अग्निरोधक मानकों को ध्यान में रखते हुए, साथ ही जियांगनन में बारिश के मौसम, लकड़ी की संरचना की खराब स्थायित्व और बाद की अवधि में उच्च रखरखाव की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, लकड़ी की संरचना रूप अंततः त्याग दिया गया और इसके बजाय अधिक तेज और नियंत्रण योग्य इस्पात फ्रेम संरचना रूप अपनाई गई।

शाओक्सिंग राइस वाइन का लंबा इतिहास है और इसकी संस्कृति इस मिट्टी में गहराई से जड़ी हुई है। डोंगपु टाउन, जहां परियोजना स्थित है, प्राचीन काल से ही शाओक्सिंग वाइन उद्योग का केंद्र रहा है। परियोजना पारंपरिक चीनी निर्माण विधियों से जुड़ी हुई है, और एकीकृत मॉड्यूलर डिजाईन भाषा के साथ जटिल कार्यात्मक निर्माण मांगों का समाधान करती है, स्थल और इतिहास का समाधान करती है, हजार वर्ष पुराने पुराने शहर में समय की जीवनशैली को शामिल करती है, और डायनेमिक तरीके से पीले राइस वाइन संस्कृति को विरासत में लेती है।

इस डिजाईन के विजुअल सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स निम्नलिखित हैं: छवि #1: फोटोग्राफर ली याओ, मुख्य छवि, 2021। छवि #2: फोटोग्राफर ली याओ, पक्षी दृश्य, 2021। छवि #3: फोटोग्राफर ली याओ, वास्तुकला फसाद का हिस्सा, 2021। छवि #4: फोटोग्राफर ली याओ, नदी के पार का दृश्य, 2021। छवि #5: फोटोग्राफर ली याओ, भवन प्रवेश का परिप्रेक्ष्य दृश्य, 2021।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: gad
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Li Yao, main image, 2021. Image #2: Photographer Li Yao, The bird view, 2021. Image #3: Photographer Li Yao, The portion of architectural facade, 2021. Image #4: Photographer Li Yao, The view accross the river, 2021. Image #5: Photographer Li Yao, Perspective view of the building entrance, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director: Wei Zhang Project Creative: Kesuo Wu Other Team Members: Yiran Wang Xiaoyu Sun Chenglong Ma Hengyi Cai Fangyuan Yang Yuxin An Structure: Dianyu Sun Water Supply/ Drainage: Lian Zhang Qi Huang HVAC: Fangfang Li Electrical: Guoping Chen Interior: Interior Architecture Studio Landscape: Guangzhou Guanji Landscape Co., Ltd. Construction Drawing: gad Curtain Wall: CLASSICAL DECORATION Floodlight: bpi Photography: Li Yao Studio
परियोजना का नाम: Rice Wine Town Reception Room
परियोजना का ग्राहक: gad


Rice Wine Town Reception Room IMG #2
Rice Wine Town Reception Room IMG #3
Rice Wine Town Reception Room IMG #4
Rice Wine Town Reception Room IMG #5
Rice Wine Town Reception Room IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें