विला बियांका: एक सरल और आकर्षक आर्किटेक्चर

एलेक्जेंडर योंचेव का अद्वितीय और अत्याधुनिक डिजाइन

यह निजी घर, बुल्गारिया के सोजोपोल में स्थित है, जो समुद्र और प्रकृति के बदलते रंगों के साथ एक हल्के, सुरुचिपूर्ण और आकाशीय वातावरण को उत्पन्न करता है।

विला बियांका, एलेक्जेंडर योंचेव की अद्वितीय और अत्याधुनिक डिजाइन का परिणाम है। यह निजी घर, बुल्गारिया के सोजोपोल में स्थित है, जो समुद्र और प्रकृति के बदलते रंगों के साथ एक हल्के, सुरुचिपूर्ण और आकाशीय वातावरण को उत्पन्न करता है। घर का अंदर और बाहर का हिस्सा सफेद रंग में तय किया गया है, जिसमें केवल कला के काम ही रंगीन हैं।

यह परियोजना, पूर्व में बने एक घर के आंशिक पुनर्निर्माण और पूर्ण दृश्य परिवर्तन का परिणाम है। पहले इसमें कई अधिकृत वास्तुकला तत्व, कई ढलान वाली छतें, और फसादों और अंदर के हिस्से में कई प्रकार के सामग्री शामिल थीं। परियोजना का मुख्य विचार यह था कि विपरीत प्रभाव प्राप्त किया जाए: एक विपरीत, यादगार, सरल और आधुनिक वास्तुकला हो।

घर का निर्माण कंक्रीट संरचना और ईंटों की दीवारों से किया गया है। बाहरी क्लैडिंग पूरी तरह से एक सामग्री में की गई है: बड़े प्रारूप सफेद टाइल्स। हल्के ग्रे टाइल्स का उपयोग बाहरी फर्श के लिए किया गया है। अंदर का फर्श माइक्रोसीमेंट में किया गया है।

इस परियोजना की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि मौजूदा घर के ज्यामितियों को कम करें और इमारत के निर्माण सिद्धांत को बल दें, जिसमें अंदर की कुछ स्थानिक और संगठनात्मक सुधार शामिल हैं।

इस परियोजना का शुरुआती विचार यह था कि विपरीत प्रभाव प्राप्त किया जाए: एक विपरीत, यादगार, सरल और आधुनिक वास्तुकला हो। परियोजना की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि ज्यामितियों को कम करें और इमारत के निर्माण सिद्धांत को बल दें, जिसमें अंदर की कुछ स्थानिक और संगठनात्मक सुधार शामिल हैं।

इस डिजाइन को 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकिति, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alexander Yonchev
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer Assen Emilov Image #2: Photographer Assen Emilov Image #3: Photographer Assen Emilov Image #4: Photographer Assen Emilov Image #5: Photographer Assen Emilov
परियोजना टीम के सदस्य: Alexander Yonchev
परियोजना का नाम: Villa Bianca
परियोजना का ग्राहक: Alexander Yonchev


Villa Bianca IMG #2
Villa Bianca IMG #3
Villa Bianca IMG #4
Villa Bianca IMG #5
Villa Bianca IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें