अस्टी गरक: उच्चायी में बदलाव के लिए एक उच्च-अंत छोटा निवास

योंगसू ली द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आधुनिक निवास

अस्टी गरक, योंगसू ली द्वारा डिजाइन किया गया एक उच्च-अंत छोटा निवास, जो कोरिया में जीवनशैली के परिवर्तनों का सामना करता है। यह एक परियोजना है जो मौजूदा कम कीमत वाले छोटे निवासीय उत्पादों की स्थानिक सीमाओं को पार करने और उच्च आय उपभोक्ताओं के लिए कार्यों और डिजाइनों का विकास करने का लक्ष्य रखती है।

गरक, सिओल की एक स्थलीयता से यह परियोजना शुरू हुई। भूतकाल में, गरक हांगांग नदी के बाढ़ के कारण एक सुरक्षित स्थान था। बाहरी लहरों को रोकने के क्षेत्रीय विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, ऊंचाई का डिजाइन स्तंभीय संयोग के प्रतीक के रूप में डिजाइन किया गया था। इसके अलावा, यह गीत के नाम के अमूर्त अर्थ में "आनंद" की स्वतंत्रता की वक्रताओं और लहरों का रूप ले रहा था ताकि मुख्य प्रवेश और समुदाय को डिजाइन करके उपयोगकर्ताओं से सहानुभूति उत्पन्न की जा सके।

अस्टी गरक, एक उच्च-अंत छोटा निवास है जो कोरिया में जीवनशैली के परिवर्तनों का सामना करता है। यह एक परियोजना है जो मौजूदा कम कीमत वाले छोटे निवासीय उत्पादों की स्थानिक सीमाओं को पार करने और उच्च आय उपभोक्ताओं के लिए कार्यों और डिजाइनों का विकास करने का लक्ष्य रखती है। यह एक उत्पाद योजना बनाती है जो जीवनशैली के अनुसार परिवर्तित होने वाले इकाई लेआउट और सौंदर्य दृष्टिकोण को उभारने वाले समापन सामग्री के साथ कार्यात्मक और सौंदर्य दृष्टिकोण को संतुष्ट करती है।

स्थायित्व को ध्यान में रखते हुए स्तंभीय संरचना को भविष्य के स्केलबिलिटी और परिवर्तनों से निपटने में सक्षम होने के लिए डिजाइन किया गया है। बाहरी हिस्से का गठन करने वाला GFRC, एक मोल्ड के माध्यम से निर्मित एक प्रौद्योगिकी है और कंक्रीट और ग्लास फाइबर्स का संश्लेषण करता है ताकि डिजाइन में 100 वर्षों की टिकाऊता के साथ एक प्रणाली को लागू किया जा सके। इकाई का अंदरूनी डिजाइन, स्मार्ट ग्लास प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए मौजूदा निवास ढांचे से दूर खुलापन और स्केलबिलिटी को ध्यान में रखते हुए एक नए कॉन्फिगरेशन के साथ किया गया था।

यह परियोजना सिओल के पूर्वी हिस्से में विकास के केंद्र में है, जहां निरंतर विकास के साथ नए भविष्य के मूल्यों को साकार किया जाएगा। निर्माण सितंबर 2022 में शुरू होता है और यह अक्टूबर 2025 में पूरा होने की योजना है।

यह परियोजना कोरिया में एक उन्नत शहर, एक नई निवासीय प्रवृत्ति बनाने की एक परियोजना है। यह स्थान की भौतिक सीमाओं को पार करती है, आर्थिक, सांस्कृतिक, कलात्मक दृष्टिकोणों के माध्यम से उच्च लागत, उच्च आय वर्ग के लिए उच्च-अंत का स्थान प्रदान करती है। यह संपत्ति मूल्य में एक नयी चुनौती है। और वर्तमान अस्थिर सम्पत्ति बाजार में उपभोक्ताओं का सकारात्मक प्रतिक्रिया और प्रतिक्रिया परियोजना के सफल स्थापन को खंडित करती है।

अस्टी गरक एक उच्च-अंत छोटा निवास है जो कोरिया में जीवनशैली के परिवर्तनों का सामना करता है। यह एक परियोजना है जो मौजूदा कम कीमत वाले छोटे निवासीय उत्पादों की स्थानिक सीमाओं को पार करने और उच्च आय उपभोक्ताओं के लिए कार्यों और डिजाइनों का विकास करने का लक्ष्य रखती है। यह एक उत्पाद योजना बनाती है जो जीवनशैली के अनुसार परिवर्तित होने वाले इकाई लेआउट और सौंदर्य दृष्टिकोण को उभारने वाले समापन सामग्री के साथ कार्यात्मक और सौंदर्य दृष्टिकोण को संतुष्ट करती है।

यह डिजाइन 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज जीतने वाली थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: cre-te
छवि के श्रेय: #1, 2, 3, 4, 5 : Overnine holdings Video credits : Overnine holdings
परियोजना टीम के सदस्य: Yongsu Lee Euna Park Jeechang Oh Soohyun Choo
परियोजना का नाम: Asty Garak
परियोजना का ग्राहक: cre-te


Asty Garak IMG #2
Asty Garak IMG #3
Asty Garak IMG #4
Asty Garak IMG #5
Asty Garak IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें