टेरेस: एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय इमारत

रोद्रिगो किर्क रेबेलो द्वारा डिजाइन की गई एक मोनोलिथिक और नवाचारी आवासीय परियोजना

टेरेस, एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय इमारत, जिसकी डिजाइन रोद्रिगो किर्क रेबेलो ने की है, ब्राजील के संता कतरीना के पिकारास शहर में स्थित है। इसकी प्रेरणा पुराने समुद्र तटीय घरों से ली गई है, जो हमेशा समुद्र की ओर मुख करते थे।

टेरेस की विशेषता इसकी मोनोलिथिक डिजाइन है, जिसमें टेरेस की पुनरावृत्ति होती है, जो भूतल से शुरू होकर ऊपरी सामूहिक टेरेस तक जोड़ती है। इसका आधार उजागर रिनफोर्स्ड कंक्रीट के उपयोग पर आधारित है, जिसका विपरीत उच्च प्रौद्योगिकी के स्लाइडिंग पैनलों के साथ किया गया है। यह एक अवकाश अपार्टमेंट बिल्डिंग परियोजना है, जिसमें कुल 59 इकाइयाँ, 25 मंजिलें, 87 मीटर की ऊचाई और 11,179.04 मीटर वर्ग का निर्माण क्षेत्र है।

टेरेस की डिजाइन शोध का केंद्र बालकनियों के उपयोग पर और यह कैसे फसाद के साथ बातचीत करती है, इसका उद्देश्य एक आवासीय इमारत के संबंध को एक दृश्य प्रमुख पर बदलना है, जिस पर यह निर्मित होगी। डाटा संग्रहण समान परियोजनाओं और मोनोलिथिक डिजाइन की छवियों की खोज करके किया गया था, जिसका परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं और पैदल यात्रियों के सीधे संबंध के रूप में व्यापार और समाज में प्रस्तुत किया गया, जो उनके चारों ओर होते हैं, एक प्रतीक के रूप में।

शोध हमेशा समकालीन डिजाइन पर आधारित रहा है, जहां उपयोगकर्ता प्रक्रिया का हिस्सा होता है, भवन के निर्माण के बाद भी। हमने इस परियोजना के निर्माण के लिए भागीदारी डिजाइन के संकल्पनात्मक आधारों में, प्रौद्योगिकी आधारों और इस परियोजना के भविष्य के संबंध की सोच में संयोजन की खोज की।

टेरेस, इस धारणा के साथ डिजाइन की गई थी कि इसकी सभी आवासीय इकाइयाँ समुद्र की ओर मुख करती हुई एक टेरेस होंगी! इसके संरचित कंक्रीट संरचना की अवधारणा से लेकर अपार्टमेंट फ्रेम्स को बंद करने वाले स्लाइडिंग पैनलों तक, यह परियोजना चुनौतीपूर्ण रही है। यह एक मोनोलिथिक डिजाइन प्रस्तुत करती है, जो परियोजना की आकृतिक पहचान को एकीकृत करती है, और एक मजबूत बातचीत के साथ जो इसे निर्मित किया जाएगा।

इस डिजाइन को 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संचारिता को प्रमाणित करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Rodrigo Kirck
छवि के श्रेय: Rodrigo Kirck
परियोजना टीम के सदस्य: Rodrigo Kirck Katarine Schmitt Alexandre Henrique Rodrigues
परियोजना का नाम: Terrace
परियोजना का ग्राहक: Rodrigo Kirck


Terrace IMG #2
Terrace IMG #3
Terrace IMG #4
Terrace IMG #5
Terrace IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें