रिज रूम: एक अद्वितीय रेस्तरां और रूफटॉप लाउंज डिजाइन

हांस क्लाइन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक रेस्तरां और लाउंज

रिज रूम, हायट प्लेस होटल के शीर्ष तल पर स्थित एक अद्वितीय रेस्तरां और लाउंज है, जिसे हांस क्लाइन ने डिजाइन किया है। इसका डिजाइन स्थानीय शिकार के केबिन और स्की चेलेट्स से प्रभावित है, जिसका उद्देश्य होटल के अतिथियों के लिए एक गर्म और मनोहारी जगह बनाना है।

रिज रूम का प्रवेशद्वार हायट प्लेस के शीर्ष तल पर स्थित है, लेकिन इसका एक निजी प्रवेशद्वार है जिसे ट्रॉफी रूम कहा जाता है। भोजन क्षेत्र में कांस्य की मेजें और ग्रामीण ओक सीटिंग, खुली ग्लास की खिड़कियां हैं, जो पहाड़ियों के दृश्य की ओर देखती हैं। लाउंज क्षेत्र में एक कस्टम फ़ायरप्लेस और चित्रकारी के सामने निम्न सीटिंग है। दो लाल तले वाली उच्च मेजें कस्टम एंटलर झूमरों के नीचे अतिरिक्त सीटिंग प्रदान करती हैं। लाउंज क्षेत्र की दूर की दीवार पर हमारे विंटेज लांटर्न संग्रह की बिल्ट-इन प्रदर्शनी है।

यह बार होटल के पांचवें तल पर स्थित है, अतिथि कक्षों के ऊपर और बगल में, इसलिए अतिरिक्त ध्वनि रोक दीवारों के अंदर और तलों के बीच स्थापित की गई थी। लाउंज में एक नानावॉल है, एक खुलने वाली ग्लास दीवार प्रणाली जो पूरे स्थान को सीधे पटियो पर खोलती है। दाविंची फ़ायरप्लेस को विशेष रूप से अधिकांश गर्मी को हटाने के लिए बनाया गया था, जिससे कांच कभी गर्म नहीं होता। इसे छत पर एक संचालित वेंट के द्वारा प्राप्त किया जाता है और यह अतिथियों की सुविधा को प्रभावित किए बिना पूरे दिन फ़ायरप्लेस चलाने की अनुमति देता है।

बार के पीछे रेनबो ओनिक्स बैक-लिट स्लैब्स की विशेषता है, जो बार क्षेत्र को एक गर्म प्रकाश से नहलाती है। बार शीर्ष पर, एक जिंक कस्टम काउंटरटॉप चार्ल्सटन, SC के लाबास्टील द्वारा निर्मित किया गया था।

रिज रूम एक अत्यंत व्यक्तिगत जगह और ब्लू रिज माउंटेन्स का रूफटॉप दृश्य प्रदान करता है। यह परियोजना 2019 में शुरू हुई थी और दिसंबर 2021 में पूरी हुई। इस डिजाइन परियोजना की तैयारी सभी हायट प्लेसेस के विर्जिनिया, उत्तर कैरोलिना और पेंसिल्वानिया में यात्राओं के साथ शुरू हुई थी ताकि ब्रांड के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सके। होटल के मालिक ने पूरी तरह से प्रोटोटाइप नहीं बनाना चाहते थे, हायट प्लेस ने होटल के शीर्ष तल पर रिज रूम के लिए एक सेमी-कस्टम स्थान बनाने के लिए एक संकल्पनात्मक प्रस्तुति को मंजूरी दी थी।

चूंकि यह परियोजना क्षेत्र में कई नए विशेषताओं का परिचय करने जा रही थी, इसलिए रिज रूम के कुछ तत्वों को शहर द्वारा स्वीकृत करना पड़ा। चूंकि शहर में आग की विशेषताओं या रूफटॉप डेक के संबंध में कोई मौजूदा विनियमन नहीं था, इसलिए डिजाइनर को शहर के अधिकारियों को सुरक्षा को प्रमुख विचार मानते हुए उनकी चिंताओं को कम करने के लिए प्रस्तुतियां देनी पड़ी।

रिज रूम लाउंज को डिजाइनर के ब्लू रिज माउंटेन्स में पाए जाने वाले पहाड़ी लॉज के प्रति प्यार से प्रेरित किया गया था। यह पेंथाउस स्थान शेनांदोआ घाटी के ऊपर रूफटॉप लाउंज दृश्य प्रदान करता है। पैनल दीवारें, जिंक बार और बैक-लिट रेनबो ओनिक्स एक केबिन की याद दिलाने वाली गर्म माहौल बनाती हैं। प्रदर्शनियां स्थानीय स्मृति चिन्हों से भरी हुई हैं और दीवारें अद्वितीय कला से ढकी हुई हैं। एक कस्टम म्यूरल में एक अद्वितीय फ़ायरप्लेस है जो सीटिंग क्षेत्र को कोमल प्रकाश से रोशन करता है। फर्नीचर बिस्तरो टेबल हैं और सीटिंग लाउंज एक कस्टम चेस्टरफील्ड सोफ़ा के चारों ओर केंद्रित है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: इसे शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hans Kline
छवि के श्रेय: Photography by DBHK
परियोजना टीम के सदस्य: Hans Kline
परियोजना का नाम: Ridge Room
परियोजना का ग्राहक: Hans Kline


Ridge Room IMG #2
Ridge Room IMG #3
Ridge Room IMG #4
Ridge Room IMG #5
Ridge Room IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें