ऑडेमार्स पिगेट: एक अद्वितीय डिजाइन अनुभव

एटेलियर ब्रुकनर द्वारा डिजाइन किया गया म्यूज़ी अटेलियर

ऑडेमार्स पिगेट का म्यूज़ी अटेलियर, स्विस घड़ी निर्माताओं के अतीत, वर्तमान और भविष्य में आगंतुकों को डुबो देता है। यह प्रदर्शनी, प्रतिबिंब और छायाओं का संयोजन एक ऐसी दृश्य रचता है जिसमें समय की धारा अंकित होती है।

म्यूज़ी अटेलियर ऑडेमार्स पिगेट, स्विस घड़ी निर्माताओं के अतीत, वर्तमान और भविष्य में आगंतुकों को डुबो देता है। यह स्थान उस ऐतिहासिक स्थान पर स्थित है जहां कंपनी की स्थापना हुई थी: ले ब्रासस का छोटा गांव। प्रदर्शनी में, प्रतिबिंब और छायाएं एक ऐसी दृश्य रचती हैं जिसमें समय की धारा अंकित होती है। आगंतुकों को मार्ग को एक बहती हुई सततता के रूप में अनुभव करने का अनुभव होता है, जिसमें प्रत्येक अध्याय की अपनी डिजाइन भाषा होती है।

ऑप्टिकली बहती हुई संक्रमणों की पहचान प्रदर्शनी की होती है। दिन के समय और मौसम के आधार पर, कुल प्रभाव बदलता है। प्रतिबिंब और छायाएं एक ऐसी दृश्य रचती हैं जिसमें समय की धारा अंकित होती है। आगंतुकों को तालमेल से बहते मार्ग को एक बहती हुई सततता के रूप में अनुभव करने का अनुभव होता है। प्रत्येक अध्याय की अपनी डिजाइन भाषा होती है और इसे एक अंतराल, एक मैकेनिकल मूर्ति या कलात्मक रूप से डिजाइन किए गए प्रदर्शनी आइटम द्वारा परिचय दिया जाता है।

म्यूज़ीयम की संरचना ब्रांड के विकास के मील के पत्थर और संबंधित तकनीकी नवाचारों को दिखाती है और सम्पूर्ण डिजाइन प्रक्रिया को भी दर्शाती है। यह वॉच मेकिंग की मूल भूमि से शुरू होती है, वॉले दे जौक्स में, और इसे बचने से गुजरते हुए और संकटों को महसूस करते हुए रॉयल ओक श्रृंखला पर जोर देती है।

प्रीमियम स्विस घड़ी निर्माता ऑडेमार्स पिगेट सतर्क सटीकता, सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले सामग्री का उपयोग और सर्वश्रेष्ठ शिल्पकारी के लिए खड़ा होता है। इन मूल्यों को स्थानीय डिजाइन और आगंतुक अनुभव में बदला गया था। इन अद्वितीय अवधारणाओं को बनाने और उन्हें जीवन में लाने की प्रक्रिया केवल जादुई नहीं होती, बल्कि इसमें बहुत सारी तैयारी भी शामिल होती है: फ्लोरप्लान्स और रेंडरिंग से लेकर मॉडल और तकनीकी विवरणों की योजना।

ऑडेमार्स पिगेट के आगंतुकों को स्विस घड़ी निर्माण, हौट होर्लोजरी की सांस्कृतिक ब्रह्मांड में डुबो दिया जाता है। बीआईजी आर्किटेक्ट्स द्वारा संरचनात्मक रूप से बहुत सोफिस्टिकेटेड ग्लास स्पाइरल 1875 में ऑडेमार्स पिगेट की स्थापना के इतिहासकार घर का विस्तार करता है। म्यूज़ीयम की संरचना आगंतुकों को एक तालमेल संगीत संयोजन के साथ प्रदान करती है, जिसमें चरम बिंदु, शीर्ष बिंदु और ध्यानपूर्वक पल होते हैं। मूर्तियाँ, ऑटोमाटा और गतिशील स्थापनाएं प्रदर्शनी को ताल देती हैं, जो दृश्य रूप से परिवेशी परिदृश्य से जुड़ी होती है। समय अंतरिक्ष में स्पष्ट होता है।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे सम्मानित उत्पाद और उज्ज्वल विचार होते हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: ATELIER BRUECKNER
छवि के श्रेय: General Planning, Exhibition Design, Scenography, Graphic Design: ATELIER BRÜCKNER Light Planning with: LDE Belzner Holmes Media Planning with: medienprojekt p2 Architecture: BIG Bjarke Ingels Group Photography: Giovanni Emilio Galanello Illustrator: Benjamin Guschlbauer
परियोजना टीम के सदस्य: Wassim Melki Sungha Kim
परियोजना का नाम: Audemars Piguet
परियोजना का ग्राहक: ATELIER BRUECKNER


Audemars Piguet IMG #2
Audemars Piguet IMG #3
Audemars Piguet IMG #4
Audemars Piguet IMG #5
Audemars Piguet IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें