उना लूना: प्रेमियम कैंडी के लिए अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

ओल्गा तख्तारोवा द्वारा बनाई गई अद्वितीय और संवेदनशील पैकेजिंग

उना लूना, एक प्रीमियम कैंडी ब्रांड, जिसके पैकेजिंग डिजाइन ने उक्रेन के प्रमुख कवियों की कविताओं से प्रेरणा ली है।

उना लूना एक प्रीमियम कैंडी है जो असली इतालवी चॉकलेट और प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करती है। "रोज़ और अंगूर" और "चेरी गार्डन" यह श्रेष्ठ इतालवी डार्क चॉकलेट में फल कैंडी की एक प्रीमियम श्रृंखला है। रोज़ और अंगूर - चॉकलेट से ढकी हुई आड़ू और अखरोट, चॉकलेट से ढकी हुई नाशपाती और अंगूर मैजिक। चेरी गार्डन - चॉकलेट से ढके हुए बेर और अखरोट, चॉकलेट से ढकी हुई खुबानी और अखरोट, और चेरी मैजिक।

पैकेजिंग डिजाइन का विचार श्रृंखला के नाम से उत्पन्न हुआ। प्रत्येक फल कैंडी श्रृंखला का नाम 19वीं-20वीं शताब्दी के प्रमुख उक्रेनी कवियों की प्रसिद्ध पंक्तियों की गूंज करता है। चेरी गार्डन - "घर के पास एक चेरी बाग़..." - तारास शेवचेंको द्वारा एक कविता। उक्रेनी कवि, विचारक, 19वीं शताब्दी के सार्वजनिक चेहरे। रोज़ और अंगूर। "रोज़ और अंगूर सुंदर और उपयोगी हैं" - मैक्सिम रिल्स्की द्वारा एक कविता उक्रेनी कवि, 20वीं शताब्दी के सार्वजनिक चेहरे।

सभी पैकेज ऑफसेट प्रौद्योगिकी का उपयोग करके मुद्रित किए गए थे, जिसमें मैट वार्निश और व्यक्तिगत तत्वों की कॉपर फॉयल के साथ उभारने की तकनीक का उपयोग किया गया था। इन दो श्रृंखलाओं के लिए दो पैकेज बनाए गए थे। चॉकलेट्स के पैकेजिंग को उत्पाद के लिए सुरक्षित होना चाहिए था और इसे खराब होने से बचाना चाहिए था, शेल्फ लाइफ को बढ़ाना और उत्पादन की लागत को कम करना चाहिए। इसके अलावा, इसकी पर्यावरणीय मित्रता एक अभिन्न आवश्यकता बनी - सही पैकेजिंग पर्यावरण को क्षति नहीं पहुंचाती है।

डिजाइनर ने एक असामान्य चित्रण - कॉलाज, जहां प्रत्येक संरचना व्यक्तिगत तत्वों से संगठित की गई है, का उपयोग किया। कॉलाज की संरचना प्रत्येक श्रृंखला के नाम को दोहराती है। कॉलाज चित्रण उक्रेनी प्रकृति की भव्यता और सौंदर्य को उजागर करता है और साथ ही, काले पृष्ठभूमि और न्यूनतम अक्षरलेखन आधुनिकता और सौकर्य दर्शाता है।

डिजाइन का विकास करते समय सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक ऐसा पैकेज बनाना था कि उपभोक्ता, उत्पाद को देखते हुए, इसे खरीदना चाहता हो और साथ ही पैकेज उक्रेन, उसकी समृद्ध कविता, इतिहास और प्रकृति से जुड़ा होना चाहिए। कॉलाज को बनाने के लिए जिसमें विवरणों को महत्वपूर्ण माना गया था। प्रत्येक संरचना में, जिसे एक निर्दिष्ट श्रृंखला की कैंडी भरने के लिए उपयोग किया जाता है, वह फल अवश्य ही दोहराया जाता है। उदाहरण के लिए, अंगूर, नाशपाती, आड़ू, आदि। इसके अलावा, पैकेज की समग्र सौंदर्यबोध को अंतिम ग्राहक में सकारात्मक भावनाएं उत्पन्न करने के लिए महत्वपूर्ण ध्यान दिया गया था।

प्रत्येक उत्पाद के डिजाइन के पीछे एक कहानी होती है। उना लूना फल कैंडी श्रृंखला के पैकेजिंग डिजाइन में उपयोग किए गए कॉलाज चित्रण उपभोक्ता को इस कहानी को सुनाने का एक अच्छा तरीका है। कॉलाज चित्रण का पैकेज पर उपयोग ब्रांड की एक निश्चित छवि बनाने और इसे अखंडता देने में मदद करता है। आधुनिक बाजार एक सरल और स्पष्ट पैकेज की मांग करता है, जो शेल्फ पर उभर कर सामने आए और दर्शकों के लिए रुचिकर हो। इस प्रोजेक्ट में, डिजाइनर ने कॉलाज तकनीक और विरोधाभासी छायाएं का उपयोग किया। इसने उना लूना कैंडी की पैकेजिंग को रोचक बनाने में मदद की।

यह डिजाइन 2022 में ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन को जीतने में सफल रही। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं की प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Olha Takhtarova
छवि के श्रेय: Olha Takhtarova
परियोजना टीम के सदस्य: Olha Takhtarova
परियोजना का नाम: Una Luna
परियोजना का ग्राहक: Olha Takhtarova


Una Luna  IMG #2
Una Luna  IMG #3
Una Luna  IMG #4
Una Luna  IMG #5
Una Luna  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें