रूईन: प्रकृति और तकनीक का संगम

वॉलरस डिजाइन स्टूडियो द्वारा तैयार किया गया अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

रूईन, एक विशेष और अद्वितीय परियोजना है जिसे वॉलरस डिजाइन स्टूडियो ने तैयार किया है। यह पैकेजिंग डिजाइन उपभोक्ताओं को प्रकृति की ओर आसानी से ले जाता है। कार फ़िल्टर्स इंजन के लिए शुद्ध हवा प्रदान करते हैं, ठीक वैसे ही जैसे पत्तियाँ प्रकृति में करती हैं।

यह परियोजना हमारी पोर्टफोलियो में सबसे सफल परियोजनाओं में से एक है। हमने पूरी ब्रांडिंग प्रक्रिया को सृजन करने और एक विशिष्ट पैकेजिंग डिजाइन करने में सफलता प्राप्त की। हमने दर्शकों को प्रभावित करने वाले प्रभावशाली संदेश प्रदान किए, जिसने उनके पर्यावरण के प्रति ध्यान बढ़ाया। यह हमारी ध्यान और जिम्मेदारी का बिंदु है, जो संस्कृति के विकास और समुदाय के पर्यावरणीय मुद्दों के प्रति ध्यान बढ़ाने में मदद करता है।

सभी दृश्य संचार, विज्ञापन, प्रचार और अन्य एकीकृत संचार विधियाँ इस दर्शनशास्त्र के आधार पर योजनाबद्ध और क्रियान्वित की गई थीं।

इस परियोजना की विशेषता इसकी विविधता है। इसके टैग्स में फ़िल्टर्स, एयर और ऑयल, औद्योगिक पैकेजिंग, क्रिएटिव डिजाइन शामिल हैं।

इस परियोजना की शुरुआत फ़िल्टर्स के कामकाज के बारे में गहरी शोध से हुई। बायोमेट्रिक तकनीक का उपयोग करके मुख्य विचार को खोजा गया और इसने डिजाइन को प्रकृति की ओर ले गया।

यह परियोजना 2019 के अक्टूबर में शुरू हुई और 2021 के दिसंबर में समाप्त हुई। मुख्य विचार एक घने जंगल से गुजरती सड़क की छवि के हृदय से उभरा, और यहां तक कि ब्रांड की रंगीन पहचान के निर्माण को भी प्रेरित किया।

इस परियोजना की मुख्य चुनौती यह थी कि एक नया और अद्वितीय शक्तिशाली तत्व खोजा जाए जो सभी को पता हो।

हरे रंग का परिचय और पैकेजिंग पर पत्ती की छवि को रखने से उत्पाद को स्टोर पर्यावरण में अलग किया गया और इसने अपने दर्शकों के साथ अच्छी तरह से संवाद करने में सक्षम हो सका। मार्केटिंग विभाग में की गई गतिविधियाँ भी इसी विचार के आधार पर थीं और छोटे समय में, सतह फ़िल्टर्स को बाजार में सबसे अच्छे माल के रूप में जाना जाता है और अन्य ब्रांडों की तुलना में उच्च मूल्य पर बिकता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज़ अवार्ड से सम्मानित किया गया। ब्रोंज़ A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wallrus Design Studio
छवि के श्रेय: Photographer: Iman Ale Mozaffar
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director: Iman Ale Mozaffar Creative Director: Matin Mirzaei
परियोजना का नाम: Rooeein
परियोजना का ग्राहक: Wallrus Design Studio


Rooeein IMG #2
Rooeein IMG #3
Rooeein IMG #4
Rooeein IMG #5
Rooeein IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें