ड्रैगन स्पिरिट चाइनीज बाइजियू: एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

यिंगसोंग चेन द्वारा रचित एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

ड्रैगन स्पिरिट चाइनीज बाइजियू एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन है, जिसे यिंगसोंग चेन ने रचा है। इस डिजाइन की प्रेरणा साउदर्न सोंग डायनस्टी की चाइनीज ब्रश पेंटिंग "नाइन ड्रैगन्स" से ली गई है।

इस पैकेजिंग डिजाइन में, "नाइन ड्रैगन्स" से लिए गए ड्रैगन का उपयोग बोतल पर किया गया है। ड्रैगन के सिर को स्थूलधातुविक वस्त्र से निर्मित किया गया है। प्राचीन चित्रण और धातु ड्रैगन्स के संयोजन को देखते हुए, यह लगता है कि ड्रैगन प्राचीन चित्रण की द्विमात्रिक अंतरिक्ष से त्रिमात्रिक अंतरिक्ष में उड़ गया है।

ड्रैगन के सिर और नीचे की सुनहरी "चिशुई नदी" को चतुराई से जोड़ा गया है, जैसे आकाश में पानी उगल रहा हो। इस पैकेजिंग डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें पेपर, PMMA, ग्लास, धातु का उपयोग किया गया है और इसके तकनीकी विनिर्देश 140mmx140mmx300mm हैं।

इस डिजाइन को बनाने में यिंगसोंग चेन के साथ हुआंदी ली, वेई हु और पैन वांग ने भी मदद की है। इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। ये अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रसिद्ध हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ying Song Brand Design(Shenzhen)Co., Ltd
छवि के श्रेय: Ying Song Brand Design(Shenzhen)Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Yingsong Chen Illustrator: Huandi Li 3D: Wei Hu Design: Huandi Li, Pan Wang
परियोजना का नाम: Dragon Spirit Chinese Baijiu
परियोजना का ग्राहक: Ying Song Brand Design(Shenzhen)Co., Ltd


Dragon Spirit Chinese Baijiu IMG #2
Dragon Spirit Chinese Baijiu IMG #3
Dragon Spirit Chinese Baijiu IMG #4
Dragon Spirit Chinese Baijiu IMG #5
Dragon Spirit Chinese Baijiu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें