बोगुस्लाव बर्नास द्वारा डिजाइन किया गया अद्वितीय खेतीघर

सांप्रदायिक ग्रामीण गृहस्थाली का आधुनिक रूपांतरण

बोगुस्लाव बर्नास ने एक आम ग्रामीण गृहस्थाली को एक आधुनिक निवासी महल में बदल दिया है। विनाश होने वाली पांच मौजूदा खेतीघर इमारतों की जगह उन्होंने पांच आधुनिक खेतीघर प्रस्तावित किए।

बीएक्सबी स्टूडियो ने खेतीघर का डिजाइन करते समय स्थान और समय संदर्भ को ध्यान में रखा। आंतरिक आंगन का निर्माण और परिवेशी परिदृश्य के साथ एकीकृत स्थलों की सृजना, पुनः डिजाइन की गई खेतीघर इमारतों की हस्ताक्षर विशेषताएं हैं। घर की मुख्य ठोस - पांचवीं खेतीघर, फाड़ दी गई, स्पष्ट रूप से प्रमुख ग्रामीण खेतीघर की ओर संदर्भित करती है। ड्राइव क्षेत्र - पहली खेतीघर - अगली प्रमुख ठोस है। सड़क की ओर से यह एक ग्रामीण लकड़ी की खेतीघर इमारतों की तरह दिखने की अपेक्षा की जाती है।

बीएक्सबी स्टूडियो ऐसी इमारतों का डिजाइन करती है जो आधुनिक होती हैं और परंपरा पर आधारित होती हैं। खेतीघर इसका एक उत्कृष्ट उदाहरण है, क्योंकि यह एक सामान्य ग्रामीण गृहस्थाली के रूपांतरण का परिणाम है। विनाश होने वाली पांच मौजूदा खेतीघर इमारतों की जगह, उन्होंने पांच आधुनिक खेतीघर प्रस्तावित किए। नवीनतम डिजाइन की आकृतियाँ एक अद्वितीय आकार है जो मौजूदा खेतीघर लेआउट, भूमि, दृश्य अक्षों, कार्यात्मक आवश्यकताओं, निवासी क्षेत्रों में विभाजन और पेड़ों के स्थान के संदर्भ से परिणामित होती है।

बड़ी खिड़कियाँ बिना समझौते किए बाहर से इमारत की असली लकड़ी की संरचना को देखने की अनुमति देती हैं और साथ ही गैराज में प्राकृतिक प्रकाश को लाती हैं। तीन केंद्रीय खेतीघर घनिष्ठ एकल मंजिला इमारतें हैं जिनकी छतों पर स्लेट लगा हुआ है। इस स्थान पर स्थित प्रवेश क्षेत्र की आधुनिक आलंकरण, पुराने घर में प्रवेश क्षेत्र के ऐतिहासिक आलंकरण के अनुरूप है।

प्रत्येक खेतीघर को विनाश होने वाले उपयोगिता भवनों के चरित्र के संदर्भ में व्यक्तिगत रूप से डिजाइन किए गए एलिवेशन बोर्ड पैनल के मॉड्यूल के साथ समाप्त किया गया है। खेतीघर परियोजना का निर्माण एक कागज के टुकड़े पर, कंप्यूटर मॉडल के साथ और बीएक्सबी स्टूडियो मॉडल दुकान में विकसित भौतिक मॉडल के साथ समान रूप से किया गया था। इसने अंतर्दृष्टि और स्थान निर्माण का पूर्ण उपयोग करने की अनुमति दी। यह तकनीकी डिजाइन विकास के बाद के चरणों में वास्तुकारों और इंजीनियरों के लिए उपयोगी उपकरण प्रदान करता है।

खेतीघर परियोजना के संबंध में डिजाइन दर्शन मनुष्य और प्रकृति के बीच संबंध पर बहुत ज्यादा बल देता है जो स्थान, इतिहास और परंपरा के संदर्भ में होता है। यह संबंध सांस्कृतिक संदर्भ का अन्वेषण करने से, साथ ही आधुनिक संरचना और डिजाइन को शामिल करने से उत्पन्न होता है।

व्यक्तिगत घनाकारों का डिजाइन करते समय, बीएक्सबी स्टूडियो को प्रकृति के प्रति समन्वयपूर्ण दृष्टिकोण, प्रकाश और छाया का खेल, भूमि का आकार, मौजूदा हरियाली और आधारभूत संरचना द्वारा नेतृत्व मिला। बड़ी खिड़कियां छत में छिपी हुई हैं, घनी हरियाली में छिपी हुई हैं या इमारत के उत्तरी पक्ष पर स्थित हैं। यह गर्मी के महीनों में अत्यधिक सूर्य प्रकाश से घर की सुरक्षा करेगा। सतत विकास के सिद्धांत का पालन करते हुए, डिजाइनरों ने मूल्यवान वृक्ष स्थिति को बनाए रखने की कोशिश की है।

खेतीघर एक आम ग्रामीण गृहस्थाली के रूपांतरण का उदाहरण है। विनाश होने वाली पांच मौजूदा खेतीघर इमारतों की जगह, परियोजना टीम ने पांच आधुनिक खेतीघर प्रस्तावित किए। नवीनतम डिजाइन की आकृतियाँ एक आकार है, जो मौजूदा खेतीघर लेआउट, भूमि, दृश्य अक्षों, कार्यात्मक आवश्यकताओं, निवासी क्षेत्रों में विभाजन और पेड़ों के स्थान के संदर्भ से परिणामित होती है।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर को जीतने में सफल रही थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया गया, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की गई है, ये एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यजनक, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Boguslaw Barnas
छवि के श्रेय: Optional Image #1 : Photographer Rafal Barnas, The Polish Farmhouse, 2020 Optional Image #2 : Photographer Rafal Barnas, , The Polish Farmhouse, 2020 Optional Image #3 : Photographer Rafal Barnas, , The Polish Farmhouse, 2020 Optional Image #4 : Photographer Rafal Barnas, , The Polish Farmhouse, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Boguslaw Barnas
परियोजना का नाम: The Farmhouse
परियोजना का ग्राहक: Boguslaw Barnas


The Farmhouse IMG #2
The Farmhouse IMG #3
The Farmhouse IMG #4
The Farmhouse IMG #5
The Farmhouse IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें